Advertisment

बांग्लादेश में तख्तापलट पर शेख हसीना ने तोड़ी चुप्पी, अमेरिका पर लगाया ये गंभीर आरोप

बांग्लादेश में बिगड़ते हालात और तनावपूर्ण माहौल के लिए पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है. हसीना ने कहा कि सेंट मार्टिन द्वीप नहीं देने के कारण अमेरिका ने बांग्लादेश में तख्तापलट करवाया है. अमेरिका बंगाल की खाड़ी में अपना प्रभुत्व जमाना चाहता था.

author-image
Prashant Jha
New Update
seikh



Sheikh Hasina Attacks on America: देश छोड़कर भागने के बाद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अमेरिका पर गंभीर आरोप लगाया है.  शेख हसीना ने कहा कि सेंट मार्टिन द्वीप नहीं सौंपने के कारण अमेरिका ने सत्ता से बेदखल कराया है. हसीना ने कहा कि बंगाल की खाड़ी पर अमेरिका अपना प्रभुत्व जमाने के लिए बांग्लादेश में तख्तापलट करवाया है. सेंट मार्टिन द्वीप के जरिए अमेरिका चाहता था कि वह बंगाल की खाड़ी में अपनी धाक जमा सके.

Advertisment

बांग्लादेश छोड़कर भारत में रह रहीं शेख शेख हसीना ने बांग्लादेशी नागरिकों से कट्टरपंथियों के बहकावे में नहीं आने की अपील की है. शेख हसीना ने कहा है कि बांग्लादेश में जो हालात हैं उसे देखकर मैं परेशान हूं. इसी वजह से मैंने इस्तीफा दे दिया, ताकि मुझे शवों का जुलूस नहीं देखना पड़े. वे छात्रों की लाशों पर सत्ता में आना चाहते थे, लेकिन मैंने ऐसा नहीं होने दिया, मैंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.



 मैं जल्द ही बांग्लादेश वापसी करूंगी- हसीना

शेख हसीना ने अपने एक सहयोगी से बातचीत में कहा कि अगर मैं देश में रहती तो और अधिक लोगों की जान चली जाती इसलिए मैंने देश छोड़ने का मन बना लिया. देश छोड़कर बाहर जाना मेरे लिए कठोर फैसला था. फिर भी बांग्लादेशी नागरिकों पर कोई आंच नहीं आए इसलिए मैंने  बाहर निकलने का फैसला किया. हसीना ने आगे कहा कि वह जल्द ही देश में वापसी करेंगी. उन्होंने जनता से कहा कि आपने मुझे नेता चुना आप मेरी ताकत थे. मेरे दिल में यह खबर सुनकर रोना आ गया है कि कई नेताओं की हत्या कर दी गई है, कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है और उनके घरों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई है. सर्वशक्तिमान अल्लाह की कृपा से मैं जल्द ही वापस आऊंगी.

awami league bangladesh Bangladesh PM Sheikh Hasina Bangladesh violence Sheikh Hasina Bangladesh sheikh hasina latest update Sheikh Hasina New Delhi बांग्लादेश न्यूज बांग्लादेश हिंसा
Advertisment
Advertisment