Advertisment

रेत के अंदर दबा था एक खास जार, इसमें से निकला एक पत्र, पढ़कर हैरान रह गया शख्स

समंदर किनारे एक शख्स मेटल डिटक्टर लेकर घूम रहा था, तभी उसे रेत के अंदर एक आवाज सुनाई दी. खुदाई करने पर वह हैरान रह गया.

author-image
Mohit Saxena
New Update
jar

jar (social media)

कई बार हम कुछ खोजते-खोजते ऐसी चीजे हासिल कर लेते हैं, जिसका हमें अंदाजा नहीं होता है. एक शख्स खजाने की खोज में समुद्र के किनारे खुदाई कर रहा था. मेटल डिटेक्टर ने उसे यहां पर कुछ होने का संदेश दिया था. इसलिए वह यहां पर खुदाई करने लगा. इस दौरान छह इंज नीचे दबे एक जार से उन्हें एक लेटर बरामद हुआ. इसे पढ़कर उसके आंसू निकलने लगे. 

Advertisment

शख्स ने खुद रेडिट पर एक पोस्ट लिखकर बताया कि वो समंदर के किनारे टहल रहा था. तभी उसे रेत के अंदर से एक दबा हुआ अजीबोगरीब जार मिला. मेटल डिटेक्टर ने डिटेक्ट किया था. उस शख्स को लगा कि यहां पर कोई खजाना या कुछ कीमती चीज होगी. इसमें कुछ ऐसा था कि जिसने इमोशनल कर दिया.

ये भी पढे़ं:  Paris Olympics 2024: भारत को तीसरा मेडल, शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रांज

आंखों से आंसू गिरने लगा

Advertisment

अपनी एक पोस्ट में शख्स ने बताया कि वह ओरेगन समुद्र तट पर टहल रहा था. ओरेगन तभी उसे स्कैनर से एक बीप की आवाज सुनाई देती है. उसने जैसे ही खुदाई करनी शुरू की, रेत के छह इंच नीचे उसे एक जार प्राप्त हुआ. जब उसने जार खोला,तो अंदर एक छोटी पोटली और एक नोट मिला. उसे लगा ये कोई कीमती चीज नहीं है. उसने सोचा कि उसे खजाने का नक्शा मिलेगा. उसने नोट खोला और पढ़ने लगा तो उसकी आंखों से आंसू गिरने लगा. 

पत्र पढ़ते ही रोने लगा शख्स 

इस पोटली में एक युवक की राख थी. इसकी मौत 10 साल पहले ही हो चुकी थी. वहीं नोट में मां ने लिखा था-‘ये मेरे बेटे स्टीवन जेनबर्ग की राख है. अगर ये किसी प्राप्त हो तो कृपा करके सम्मान के साथ व्यवहार करें. इसे वापस रख दें. धन्यवाद, एक दुखी मां’. शख्स ने ऐसा ही किया और उस जार को वापस वहीं पर गाड़ दिया. बाद में पता चला कि यह राख एक 20 वर्षीय लड़के की है. उसकी मौत ब्रिटिश कोलंबिया में पुलिस क्रूज़र के साथ एक टक्कर में हो गई. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

 

sea beach incident newsnation newsnationlive British
Advertisment
Advertisment