दिल्ली की वो लड़की, जो बनीं Miss India… जिसके Scandal ने हिला दी थी सरकार!

Pamella Bordes Story: बताया जाता है कि पामेला ने कहा था कि अगर उनकी कहानी पूरी बताई जाए, तो सरकार गिर सकती है. ये पूरा मामला सेक्स स्कैंडल से जुड़ा हुआ था. आइए जानते हैं कि क्या है पामेला बोर्डेस की पूरी कहानी.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Pamella Bordes

पामेला बोर्डेस (Image: Social Media)

Story of Pamella Bordes: पामेला बोर्डेस का जन्म 1961 में दिल्ली में हुआ था. उसका हुस्न ऐसा था कि हर कोई उस पर फिदा हो जाए. अपनी खूबसूरती और टैलेंट की बदौलत उसने नामी-गिरामी लोगों तक पहुंच बनाई. 1980 के दशक में पामेला के विवादास्पद लव अफेयर ने ब्रिटेन को हिलाकर रख दिया था. बताया जाता है कि पामेला ने कहा था कि अगर उनकी कहानी पूरी बताई जाए, तो सरकार गिर सकती है. ये पूरा मामला सेक्स स्कैंडल से जुड़ा हुआ था. आइए जानते हैं कि क्या है पामेला बोर्डेस की पूरी कहानी.

Advertisment

मेजर थे पामेला के पिता

शादी से पहले पामेला का नाम पामेला चौधरी सिंह हुआ करता था. पामेला के पिता महिंदर सिंह कादियान (Mahinder Singh Kadian) थे, जो इंडियन आर्मी में मेजर थे, लेकिन 1962 की लड़ाई में वीरगति को प्राप्त हुए. पामेला की मां शकुंतला ने उसका लालन-पालन किया. पति के शहीद होने के बाद शकुंतला चंडीगढ़ के सरकारी कॉलेज में हॉस्टल की वर्डन बन गईं. इस दौरान वो हरियाणा के तत्कालीन सीएम बंसीलाल के संपर्क में आईं. उनकी मदद से जनवरी 1975 में हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन में शामिल हो गई. हालांकि, ऐसा कहा जाता है कि वो एग्जाम पास करके अफसर नहीं बनी थी.

मां से अच्छा नहीं था रिश्ता

अब शकुंतला पर पामेला की जिम्मेदारी थी. शकुंलता मिडिल क्लास हरियाणी जाट फैमिली से थीं. शंकुतला के लिए नौकरी और पामेला की देखभाल करना मुश्किल हो गया. मां शकुंतला ने पामेला का दाखिला बॉर्डिंग स्कूल में करा दिया. इसके बाद मां-बेटी के बीच बढ़ी हुई दूरियों ने रिश्ते में खटास पैदा कर दी. बताया जाता है कि पामेला के स्वाभाव में जिद्दीपन और आजादी ख्याली हावी हो गई थी. वो अपनी मां की बिल्कुल भी नहीं सुनती थी, इसलिए शकुंतला उसको कभी-कभी पीट भी दिया करती थीं.

जब पामेला को हुआ प्यार 

स्कूल खत्म होने के बाद पामेला ने आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में दाखिला लिया. उसे दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना पसंद था. अपनी हरकतों के वजह से वो कॉलेज में स्टूडेंट्स ही नहीं टीचर्स के बीच चर्चा में बनी रही थी. उसे सिगरेट पीना पसंद था. कहा जाता है कि वो दूसरी लड़कियों की तरह बिल्कुल भी नहीं थी. किसी से भी बातचीत करने में वो बिल्कुल शर्माती नहीं थी. उसे सिगरेट पीना पसंद था. इस दौरान उसे स्टीफेंस कॉलेज के एक लड़के से प्यार हुआ.  

मॉडलिंग में शुरू किया करियर

पामेला खूबसूरत थी. उसने अपनी ताकत को पहचाना और मॉडलिंग में करियर शुरू किया. इस दौरान पामेला दोस्तों के साथ कॉकटेल पार्टीज और घूमने जाने लगी. 1982 में पामेला ने मुंबई में फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया. इसके बाद उसे जो शोहरत मिली, उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके वो मॉडलिंग के काम के लिए पेरू और न्यूयॉर्क गई. अब तक पामेला की चाल-ढाल, बोलचाल और पहनावे से लेकर सबकुछ बदल चुका है. उसके दोस्तों में कुछ बड़े नाम भी शामिल हो गए थे. 

पामेला ने डोमिनिक बोर्डेस से की शादी

Advertisment

न्यूयॉर्क में पामेला की मुलाकात सऊदी अरब के हथियार कारोबारी अदनान खोगी से हुई. इस दौरान पामेला का नाम कतर के अमीर से भी जुड़ा. कहा जाता है कि पामेला को साथ रखने के लिए दोनों में जबरदस्त होड़ लगी हुई थी और दोनो ने पामेला पर पानी की तरह पैसा बहाया. कहा तो यहां तक गया है कि पामेला कर्नल मोहम्मद गद्दाफी के भाई की गर्लफ्रेंड थी. कई आर्म्स डीलर से उसके रिश्ते थे. जब पामेला लंदन पहुंची तो उसे मशहूर प्रोड्यूशर डोमिनिक बोर्डेस से प्यार हो गया और फिर 1984 में दोनों ने शादी रचा ली. हालांकि जल्द ही दोनों एक-दूसरे से अलग-अलग रहने लगे.

ये भी पढ़ें: अंतरिक्ष से कैसे होगी सुनीता विलियम्स की वापसी? अब NASA लेगा आखिरी फैसला, चुन सकता इन दो में से एक विकल्प!

सेक्स स्कैंडल में उछला पामेला का नाम

रिपोर्ट्स के अनुसार, शादीशुदा होने के बावजूद पामेला ने कई अन्य मर्दों के साथ संबंध बनाए. उनके द संडे टाइम्स के एडिटर एंड्रू नील से भी उनका अफेयर चला. जब पामेला का झगड़ा नील से हुआ था, तो सिर्फ बदला लेने के लिए न्यूजपेपर द ऑब्जर्वर के एडिटर डोनल्ड ट्रेल फोर्ड से करीबी बढ़ाई. इस दौरान पामेला की मुलाकात ब्रिटेन की संसद के सांसद डेविड शॉ से हुई और फिर एक सुरक्षा घोटाले में उनका नाम उछला. एक अन्य टोरी सांसद के साथ भी पामेला का रिश्ते सामने आए.

ये भी पढ़ें: आखिर कौन है वो रांची का डॉक्टर, जो खूंखार आतंकी संगठन अलकायदा के मॉड्यूल का निकला मास्टरमाइंड? जानें

इसके बाद टोरी सांसद के साथ उसके यौन संबंधों की खबरें मीडिया में छा गईं. ये पूरा मामला सेक्स स्कैंडल से जुड़ा हुआ था, जिसने तब ब्रिटेन की सरकार को हिला कर रख दिया था. बता दें कि ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के समर्थन और सदस्यों को टोरी कहा जाता है. इसके बाद हुए हंगामे के कारण प्रेस ने महीनों तक पमेला का पीछा किया और वे छिप गईं. हालांकि, एक इंग्लिश वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, करीब 10 साल बाद पामेला को उत्तर प्रदेश के वृंदावन में देखा गया. 

ये भी पढ़ें: क्या होता है सिम बॉक्स, किसलिए इस्तेमाल करते हैं अपराधी? जानिए- कैसे लगाया करोड़ों का चूना!

Pamella Bordes Scandal Pamella Bordes
Advertisment