Advertisment

Taylor Swift: वियना से हिरासत में लिया गया इराकी किशोर, टेलर स्विफ्ट के शो में रची थी हमले की साजिश

पकड़ा मुख्य संदिग्ध वियना के अनस्र्ट हैप्पल स्टेडियम के बाहर जुड़ने वाले करीब 20 हजार स्विप्ठी प्रशंसकों पर घातक हमले की योजना बना रहा था. इस वजह से अमेरिकी पॉप स्टार के गुरुवार, शुक्रवार और  शनिवार को होने वाले तीनों कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
iraqi teen arrested

हॉलीवुड सिंगर टेलर स्विफ्ट के वियना में शो में हमले की साजिश के मामले में एक नया अपडेट सामने आया है. पुलिस ने ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना से एक 18 वर्षीय इराकी नागरिक को हिरासत में लिया है. आंतरिक मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी पकड़े गए 19 वर्षीय मुख्य संदिग्ध ऑस्ट्रियाई नागरिक के ही गैंग से है. बताया जा रहा है कि पकड़े गए संदिग्थ ने कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह के प्रति अपनी निष्ठा व्यक्त की थी. हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं है कि योजनाबद्ध हमले से उसका कोई सीधा संबंध था या नहीं. फिलहाल, पूछताछ की जा रही है.

Advertisment

रद्द करने पड़े कार्यक्रम

बता दें कि पकड़ा गया 19 वर्षीय मुख्य संदिग्ध वियना के अनस्र्ट हैप्पल स्टेडियम के बाहर जुड़ने वाले करीब 20 हजार स्विप्ठी प्रशंसकों पर घातक हमले की योजना बना रहा था. इस वजह से अमेरिकी पॉप स्टार के गुरुवार, शुक्रवार और  शनिवार को होने वाले तीनों कार्यक्रमों को सुरक्षा कारणों को देखते हुए रद्द कर दिया गया. गौरतलब है कि इस मामले में बुधवार को 3 संदिग्धों को पकड़ा था, जिनमें 19 वर्षीय मुख्य संदिग्ध समेत 17 वर्षीय और 15 वर्षीय ऑस्ट्रियन किशोर शामिल हैं. हालांकि, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 15 वर्षीय किशोर को छोड़ दिया गया और उसे गवाह के रूप में पेश किया जाएगा.

बम बनाने के लिए चोरी किए रसायन

एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार ऐसा संदेह जताया जा रहा है कि संदिग्ध ने बम बनाने के लिए रासायनिक पदार्थ अपने काम की जगह से चुराए हैं. आरोपी 19 वर्षीय युवक ने स्टेडियम के बाहर इकट्ठा होने वाली भीड़ पर कार चलाने की योजना बनाई थी और चाकू का इस्तेमाल करने की भी प्लानिंग की थी. 

हालांकि, ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय और खुफिया सेवा ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया है. इसके अलावा 34 वर्षीय स्विफ्ट ने अभी तक अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कॉन्सर्ट के रद्द होने पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

यह भी पढ़ें: Taylor Swift: जल्द रिलीज होगी टेलर स्विफ्ट की नई एलबम 'Speak Now', पढ़ें डिटेल्स

ज्ञात हो कि वियना में टेलर स्विफ्ट के तीन कॉन्सर्ट होने थे, जिनमें करीब दो लाख लोग जुड़ने वाले थे. हालांकि, अब सरकार के आदेश पर इन सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है. साथ ही पुलिस ने संगीत समारोहों पर हमले की साजिश रचने के शक में इन लोगों को हिरासत में ले लिया.

Taylor Swift
Advertisment
Advertisment