Advertisment

Terrorist Attack in Afghanistan: अफगानिस्तान में आतंकी हमला, छह लोगों की मौत, 13 से ज्यादा लोग घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को आत्मघाती हमले में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है. आशंका जताई जा रही है कि IS ने इस घटना को अंजाम दिया होगा.

author-image
Prashant Jha
New Update
afganistan

Terrorist Attack in Afghanistan:

Terrorist Attack in Afghanistan: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकी हमला हुआ. इस आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 13 लोग जख्मी हो गए. यह एक आत्मघाती हमला था. ये हमला दक्षिण काबुल के कला ए बख्तियार इलाके में हुआ.  काबुल पुलिस ने बताया एक आत्मघाती हमलावर ने सोमवार को अफगानिस्तान की राजधानी में विस्फोट कर दिया. इसमें 6 लोगों की जान चली गई, जबकि 13 लोग घायल हुए हैं. 

Advertisment

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जारदान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा,  एक व्यक्ति अपने शरीर में विस्फोटक बांधकर ब्लास्ट कर लिया. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. मरने वाले में एक महिला भी शामिल है. वहीं, 13 अन्य घायल हो गए. 

किसी संगठन ने नहीं ली अभी तक जिम्मेदारी

आत्मघाती हमले की अभी तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. पुलिस का कहना है कि जांच शुरू कर दी गई है. फिलहाल किसी संगठन की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है. 

अफगानिस्तान में IS का आतंक

बता दें कि अफगानिस्तान में 2021 में अमेरिकी सेना की वापसी के बाद तालिबान ने कब्जा कर रखा है. इसके बाद अफगानिस्तान में हिंसा कम हो गई थी. हालांकि, प्रतिबंधित आतंकवादी इस्लामिक स्टेट के ही संगठन IS खुरासान अफगानिस्तान में आए दिन आतंकी हमले को अंजाम देता रहता है. आईएस अपने हमले में स्थानीय नागरिकों, विदेशियों और तालिबान अधिकारियों को निशाना बनाता है.

afghanistan 10 People killed in Kabul Blast Kabul Afghan foreign ministry in Kabul terrorist-attack
Advertisment