Advertisment

पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, बस से उतारकर यात्रियों को गोलियों से भूना, 23 की मौत

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकी हमला होने की खबर है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने एक बस से यात्रियों को उतार कर गोलियों से भून दिया. इसके बाद कई वाहनों में आग लगा दी. इस हमले में 23 लोगों की मौत हुई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Balochistan Attack

पाकिस्तान में आतंकी हमला (Social Media)

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सोमवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ. जिसमें 23 लोग मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने सोमवार सुबह बलूचिस्तान के मुसाखाइल इलाके में रारशाम के पास में एक यात्री बस को रोका. उसके बाद यात्रियों को बस से बाहर आने को कहा. जैसे ही यात्री बस से बाहर निकलने आतंकियों ने उनपर गोलियां चला दी. जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई. उसके बाद आतंकियों ने वाहनों में आग लगा दी. आतंकी हमले में मारे गए लोग पंजाब प्रांत के बनाए जा रहे हैं. 

Advertisment

पहचान कर चलाईं गोलियां

डॉन ने एक अधिकारी का हवाला देते हुए बताया कि हथियारबंद लोगों ने बस से उतारने के बाद यात्रियों की पहचान की उसके बाद उन्हें गोली मारी.  पाकिस्तानी मीडिया ने सहायक आयुक्त मुसाखेल नजीब काकर के हवाले से बताया कि हथियारबंद लोगों ने मुसाखेल के रारशाम जिले में अंतर-प्रांतीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और यात्रियों को बसों से उतार दिया.

ये भी पढ़ें: Shri Krishna Janmashtami: पीएम मोदी ने दी जन्माष्टमी शुभकामनाएं, CM योगी ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर में पूजा

10 वाहनों को लगाई आग

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मृतकों की पहचान ज्यादातर पंजाब के लोगों के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि हथियारबंद लोगों ने 10 वाहनों में भी आग लगा दी. बताया जा रहा है कि मुसाखेल हमला पंजाब के लोगों को निशाना बनाकर किया गया है. इसी तरह की घटना की घटना अप्रैल में भी हुई थी. तब कई बंदूकधारियों ने नोशकी के पास एक बस से नौ यात्रियों को उतारा और उसके बाद उनका आईडी कार्ड चैक कर उन्हें गोली मार दी.

ये भी पढ़ें: BJP ने वापस ली जम्मू-कश्मीर चुनाव के उम्मीदवारों के नाम की सूची, 44 नामों का किया था ऐलान

पहले भी पंजाब के लोगों को बनाया गया है निशाना

Advertisment

बता दें कि ये कोई पहला या दूसरा मौका नहीं है जब आतंकियों ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत को लोगों को निशाना बनाकर हमला किया हो. पिछले साल अक्टूबर में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने बलूचिस्तान के केच जिले में स्थित तुरबत में पंजाब के छह मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें: Vasantrao Chavan: महाराष्ट्र के दिग्गज नेता वसंतराव चव्हाण का 70 साल की उम्र में निधन, हैदराबाद में ली अंतिम सांस

तब पुलिस ने बताया कि ये हत्याएं लक्षित थीं, क्योंकि सभी पीड़ित दक्षिणी पंजाब के विभिन्न इलाकों के रहने वाले थे. जिससे पता चलता है कि उनकी हत्या उनकी जातीय पृष्ठभूमि के आधार पर की गई थी. वहीं 2015 में तुरबत के पास बंदूकधारियों ने मजदूरों के एक शिवर पर हमला किया था. इस हमले में मारे गए 20 मजदूरों का संबंध भी पंजाब और सिंध प्रांत से था.

World News Pakistan News Pakistan terrorist attack International news in Hindi terrorist attack News
Advertisment