Advertisment

स्टाइलिश हैं थाईलैंड की नई पीएम, हुस्न में कई सेलेब्रिटी को देती हैं मात! जानिए- उनसे जुड़ीं दिलचस्प बातें

Paetongtarn Shinawatra Thailand: पैतोंगटार्न शिनावात्रा थाईलैंड की नई प्रधानमंत्री हैं. वह देश की अबतक की सबसे युवा पीएम हैं. पैतोंगटार्न शिनावात्रा बहुत ही खूबसूरत और स्टाइलिश हैं.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Paetongtarn Shinawatra News

पैतोंगटार्न शिनावात्रा (Image: Instagram/@ingshin21)

Paetongtarn Shinawatra Thailand: पैतोंगटार्न शिनावात्रा (Paetongtarn Shinawatra) थाईलैंड की नई प्रधानमंत्री हैं. वह देश की अबतक की सबसे युवा पीएम हैं. पैतोंगटार्न शिनावात्रा बहुत ही खूबसूरत और स्टाइलिश हैं. हुस्न के मामले में वो कई सेलेब्रिटी को मात देती हैं. उनका लुक, स्टाइल और ड्रेसिंग सेंस सुर्खियों में बना हुआ है. दुनियाभर के लोग उनके बारे में जानना चाहते हैं. आइए उनसे जुड़ीं कुछ दिलचस्प बाते जानते हैं.

Advertisment

बला सी खूबसूरत हैं थाई पीएम

पैतोंगटार्न शिनावात्रा की खूबसूरती, पहनावा और स्टाइल उनकी पर्सनैलिटी को करिश्माई बनाती है. यही वजह कि उन्होंने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी खींचा है. उनका सेंस ऑफ स्टाइल बड़ा ही अनोखा है, उसमें थाईलैंड आधुनिकता और प्राचीन परंपरा की झलक साफ दिखती है. वह बेहद शालीन कपड़े पहनती हैं, जिनमें उनकी सुंदरता कई गुना उभर जाती है और वो बला सी खूबसूरत लगती हैं. इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट उनकी तस्वीरें इसकी तस्दीक करती हैं.

थाई राजनीति में एक उभरता सितारा

 पैतोंगटार्न शिनावात्रा थाई राजनीति का एक उभरता हुआ सितारा हैं. उन्होंने बहुत ही कम उम्र में थाईलैंड के प्रधानमंत्री के रूप में अहम पद संभाला है. वह अभी 37 वर्षीय हैं. देश में राजनीतिक अस्थिरता के बीच में उनके कंधों पर ये बड़ी जिम्मेदारी है. वो अभी जवान और ऊर्जावान हैं. ये उनकी पर्सनैलिटी में झलकता भी है, जिससे लगता है कि वो पीएम के रूप में अच्छा कम करेंगी. ये भी हो सकता है कि आने वाले दिनों में थाईलैंड की सियासत में अच्छे और सार्थक बदलाव देखने को मिलें.

लुक की वजह से दिखती हैं कॉन्फिडेंट

Advertisment

थाईलैंड की नई पीएम का कपड़ों का पहनावा उनके प्रोफेशनलिज्म और कॉन्फिडेंस को दर्शाता है. वे सिंपल एंड मॉर्डन ज्वैलरी को पहनती हैं, जिससे उनकी खूबसूरती पर चार चांद लग जाते हैं. वो मॉर्डन के साथ ट्रैडिशनल स्टाइल के कपड़े पहनती हैं. डिजाइनर कपड़ों के साथ उनको शानदार चश्मों, कफ़लिंक, स्टाइलिश घड़ियों और शूज को भी पहनते हुए देखा जाता है. ये सब चीजें उनके लुक को बेहतरीन बनाती हैं. लोग उनकी शालीनता की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Bangladesh में हिंदुओं ने भरी हुंकार, उठाई अलग हिंदू देश की मांग, टेंशन में नई सरकार!

कौन हैं पैतोंगटार्न शिनावात्रा

पैतोंगटार्न शिनावात्रा की लाइफ से जुड़े कई दिलचस्प किस्से भी हैं. यिंगलक के बाद पैतोंगटार्न थाईलैंड की प्रधानमंत्री बनने वाली दूसरी महिला भी हैं. उनको राजनीतिक का अनुभव ना के बराबर है. पैतोंगटार्न Pheu Thai पार्टी से आती हैं. चुनाव में दूसरी नंबर पर रही इस पार्टी ने सत्ता में आने के लिए उन लोगों से हाथ मिला लिया, जिनके विरोध में पार्टी लंबे समय से रही थी.

वह पूर्व प्रधानमंत्री और अरबपति थाकसिन शिनावात्रा (Thaksin Shinawatra) की बेटी हैं. वह अपने पूर्ववर्ती श्रीथा थाविसिन को पीएम पद से हटाने वाले एक अदालती फैसले के बाद प्रधानमंत्री बनी हैं.

जरूर पढ़ें: Viral Video: महिलाओं पर कहर बनकर टूटे दबंग, बेरहमी से बरसाए लाठी-डंडे, चीख-पुकार सुन कांप जाएगा कलेगा!

पैतोंगटार्न से जुड़ीं दिलचस्प बातें

  • पैतोंगटार्न का जन्म 1986 में बैंकॉक में हुआ था. उन्होंने चुललोंगकोर्न यूनिवर्सिटी से राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र और नृविज्ञान की डिग्री हासिल की.

  • उनको 'उंग इंग' के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने यूके में सरे यूनिवर्सिटी से होटल मैनेजमैंट की पढ़ाई भी की है. एक सफल बिजनेसवूमन भी हैं.

  • उनके पति का नाम पिटाका सुकसावत है. वह एक कॉमर्शियल पायलट हैं. उनके दो भी बच्चे हैं.

  • वह शिनावात्रा राजनीतिक परिवार की सदस्य हैं. वह थाकसिन शिनावात्रा (2001 से 2006 तक PM) की सबसे छोटी बेटी और यिंगलुक शिनावात्रा  (2011 से 2014 तक PM) की भतीजी हैं.

  • पैतोंगटार्न ने महज आठ साल की उम्र में अपने पिता के साथ विदेश मंत्री के रूप में काम किया. 

  • 17 साल की उम्र में उन्होंने तब सुर्खियां बटोरीं, जब उन्होंने मैकडॉनल्ड्स में पार्ट-टाइम नौकरी की.

ये भी पढ़ें: Bangladesh में हिदुओं पर कट्टरपंथियों का कहर, जान के बदले मांग रहे ‘जजिया टैक्स’, हैरान कर देगी रेट लिस्ट!

जरूर पढ़ें: Rahul Gandhi Body Language: देखी नहीं होगी नेता विपक्ष राहुल गांधी की ऐसी एंट्री, Viral हो रहा ये Video

paetongtarn shinawatra look paetongtarn shinawatra style paetongtarn shinawatra thailand Thailand paetongtarn shinawatra
Advertisment