Advertisment

'ईरान में ऐसी कोई जगह नहीं जहां इजरायल के लंबे हाथ न पहुंच सकें', UN नेतन्याहू की हमास को चेतावनी

Israel in UN: इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र में स्पष्ट कर दिया कि इजरायल लेबनान में तब तक हमले जारी रखेगा जबतक कि हमास उनके बंधकों को वापस नहीं कर देता. इसके साथ ही उन्होंने ईरान को भी धमकी दी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Israel PM Netanyahu

संयुक्त राष्ट्र में इजरायल की हमास को धमकी (Social Media)

Advertisment

Israel in UN: इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच युद्ध जारी है. उधर गाजा पट्टी में भी इजरायल हमास के खिलाफ लगातार सख्ती बरत रहा है. इस बीच इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर कहा कि अगर हमास हथियार डाल दे और बंधकों को रिहा कर दे तो हमास के साथ युद्ध समाप्त हो सकता है.  उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया गया है कि इजराइल अपनी लड़ाई तब तक जारी रखेगा जब तक वह "पूर्ण जीत" हासिल नहीं कर लेता.

ईरान को दी कड़ी चेतावनी

इसके साथ ही नेतन्याहू ने ईरान को कड़ी चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा कि, "ईरान में "कोई जगह" नहीं है, जहां इज़राइल के "लंबे हाथ" नहीं पहुंच सकते हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि यह "संपूर्ण मध्य पूर्व" के लिए सच है. संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र में अपने संबोधन के दौरान इजरायली पीएम ने हमास पर मानवीय सहायता चुराने और इसे ऊंचे दामों पर लोगों को बेचने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि, 'इसे भी ख़त्म होना है और हम इसे ख़त्म करने के लिए हम काम कर रहे हैं.' इजराइली पीएम ने कहा कि अगर हमास सत्ता में बना रहा, तो वह फिर से संगठित होगा, हथियारों से लैस होगा और "इजरायल पर बार-बार हमला करेगा, इसके लिए हमास को जाना होगा."

ये भी पढ़ें: बिना युद्ध ही तबाह हो गई चीन की सबसे पावरफुल सबमरीन, अमेरिका ने दुनिया के सामने लाई चाइनीज नेवी की ये सच्चाई!

इजरायली बंधकों पर क्या बोले नेतन्याहू

वहीं नेतन्याहू ने हमास द्वार बंधक बनाए गए इजरायली नागरिकों को लेकर कहा कि अगर हमास अपने हथियार डाल दे तो युद्ध समाप्त हो जाएगा, उन्होंने कहा, "जहां तक ​​बंधकों की बात है, मेरे पास हमास के बंधकों के लिए एक संदेश है. उन सभी को जाने दो. जो आज जीवित हैं, उन्हें जीवित वापस किया जाना चाहिए और उनके अवशेष भी वापस किए जाने चाहिए." जिन लोगों को तुमने बेरहमी से मार डाला, उन्हें आज यहां और इसराइल में उनके परिवारों को लौटा दिया जाना चाहिए."

ये भी पढ़ें: Agniveer Reservation: अग्निवीरों के लिए आई अच्छी खबर, अब ब्रह्मोस एयरोस्पेस में मिलेगा 50 फीसदी आरक्षण

लेबनान और  हिजबुल्लाह को लेकर कही ये बात

इजरायली पीएम नेतन्याहू ने लेबनान में ईरान समर्थित आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह को हराने की आवश्यकता पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि, "यह युद्ध अब ख़त्म हो सकता है, बस हमास को आत्मसमर्पण करना होगा, अपने हथियार डालने होंगे और सभी बंधकों को रिहा करना होगा. लेकिन अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो हम तब तक लड़ेंगे जब तक हम पूरी जीत हासिल नहीं कर लेते. ऐसा नहीं है इसके विकल्प के तौर पर इजराइल को लेबनान में हिजबुल्लाह को भी हराना होगा."

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने UNGA में फिर अलापा कश्मीर राग, शहबाज शरीफ ने की बातचीत शुरू करने की वकालत

Benjamin Netanyahu Israel Hamas War Israel Hamas War news Hezbollah Israel Hamas War Live Hezbollah Attack
Advertisment
Advertisment