जर्मनी के सोलिंगेन शहर में उत्सव के दौरान चाकूबाजी, हमले में तीन लोगों की मौत, कई घायल

Solingen Knife Attack: जर्मनी के सोलिंगन शहर में शुक्रवार रात एक अज्ञात हमलावर ने एक उत्सव के दौरान लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

author-image
Suhel Khan
New Update
Knife Attack

Solingen Knife Attack: पश्चिमी जर्मन के सोलिंगन शहर में एक उत्सव में उस दौरान भगदड़ मच गई जब एक शख्स ने चाकू से लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में कम से कम तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि चाकूबाजी की इस घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी ने ये हमला केंद्रीय चौक फ्रोनहोफ पर किया. घटना के बाद हमलावर फरार हो गया. फिलहाल पुलिस उसे पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रही है.

Advertisment

पुलिस ने इस घटना को आतंकवादी हमला होने से इनकार नहीं किया है. पुलिस के मुताबिक, शहर की स्थापना की 650वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सप्ताहांत में शहर में "विविधता का उत्सव" आयोजित किया जा रहा है. जिसमें हमलावर ने चाकू से हमला कर दिया. घटनास्थल से आईं कुछ तस्वीरों और वीडियो में कई एम्बुलेंस और पुलिस अधिकारी नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: PM Kisan : इंतजार खत्म, इस दिन किसानों के खाते में जमा होंगे 4,000 रुपए

शुक्रवार रात हुआ हमला

पुलिस के मुताबिक, हमलावर ने शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार रात लगभग 10 बजे कई लोगों पर हमला कर दिया. पुलिस ने बताया कि हमलावर अकेला था जो हमले के बाद से फरार चल रहा है. बता दें कि सोलिंगन शहर में करीब एक लाख 60 हजार लोग रहते हैं. यह शहर कोलोन और डसेलडोर्फ के बड़े शहरों के पास बसा हुआ है.

ये भी पढ़ें: Shikhar Dhawan: ना रोहित ना विराट, आईपीएल में शिखर धवन के इस रिकॉर्ड के आसपास दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं है

एक स्थानीय अखबार ने कहा है कि अधिकारियों ने लोगों को शहर का इलाका छोड़ने के लिए कहा है. पूलिस सूत्रों के मुताबिक, जिस हथियार से हमला किया गया वह चाकू माना जा रहा है. हालांकि अभी तक इसके बारे में खुलासा नहीं हुआ है कि हमलावर ने किस हथियार से हमला किया.

ये भी पढ़ें: असम गैंगरेप के आरोपी की तालाब में डूबने से मौत, पुलिस के चुंगल से भागने की कोशिश में गई जान

शहर के मेयर ने जताया शोक

इस घटना पर शहर के मेयर ने शोक जताया है. शहर के मेयर टिम कुर्ज़बैक ने सोलिंगन के फेसबुक पेज पर लिखा, "आज शाम, सोलिंगन में हम सभी लोग सदमे, भय और भारी दुख का अनुभव कर रहे हैं. हम सभी एक साथ अपने शहर की सालगिरह मनाना चाहते थे और अब हमें मृतकों और घायलों का शोक मनाना है."

International News Knife Attack attack world news in hindi Germany
Advertisment