Advertisment

कमला हैरिस ने चुना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, जानें कौन हैं टिम वाल्ज

Tim Walz: अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति पद का चुनाव होने वाला है. इससे पहेल डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति पद के लिए टिम वाल्ज का नाम तय किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
टिम वाल्ज

Tim Walz: 5 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाला है. इस चुनाव में कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हैं. इससे पहले मंगलवार को कमला हैरिस ने अपनी जगह अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार चुन लिया है. बता दें कि फिलहाल कमला हैरिस अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैं, लेकिन राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने जा रही कमला ने अपने रनिंग मेट के लिए मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज को चुना है. सूत्रों की मानें तो उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला की पहली पसंद टिम वाल्ज हैं.  फिलहाल इसकी घोषणा औपचारिक रूप से नहीं की गई है. 

Advertisment

कौन हैं टिम वाल्ज

आपको बता दें कि वाल्ज को हैरिस के समर्थक के रूप में जाना जाता है. कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए चुना जा चुका है. जिस वजह से उनकी जगह उपराष्ट्रपति पद के लिए वाल्ज का नाम सामने आ रहा है. वर्तमान में टिम वाल्ज मिनेसोटा के गर्वनर हैं. यह उनका गर्वनर के रूप में दूसरा कार्यकाल है. टिम वाल्ज डेमोक्रेटिक गवर्नस एसोसिएशन के भी अध्यक्ष हैं.  

यह भी पढ़ें- Bangladesh: बांग्लादेश में 20 दिनों में 440 लोगों की मौत, स्थिति को नियंत्रित करने में जुटी बांग्लादेशी सेना

Advertisment

कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला

बता दें कि 20 जुलाई को जो बाइडेन का नाम राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटाया गया था और इसकी घोषणा कर दी गई थी. जिसके बाद जो बाइडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर कमला हैरिस का समर्थन किया था और पर्याप्त डेमोक्रेटिक प्रतिनिधि वोट हासिल करते हुए कमला को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया. वहीं, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने भी कमला हैरिस को अपना सर्मथन दिया है. वहीं, रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार चुने गए हैं. कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला कड़ा मुकाबला देखा जा सकता है.

US Vice President Kamala Harris Corona positive People Celebreting about Kamala harris US Vice President Kamala Harris Tim Walz
Advertisment
Advertisment