Advertisment

चीन में 'प्रेगनेंट कार' का जानें पूरा सच, Viral Video को देखकर लोगों ने दिया ऐसा रियक्शन

चीन में बढ़ते तापमान के कारण कारण कार की सुरक्षात्मक फिल्में फूल गईं हैं. इसे देखकर लोगों ने 'प्रेगनेंट कार' का नाम दिया है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
car in china

car in china

चीन में इस समय तापमान अपने चरम पर है. यहां पर भीषण गर्मी पड़ रही है. इसका असर न सिर्फ लोगों पर बल्कि कारों पर भी देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा गया कि कैसे चीन में बढ़ती गर्मी की वजह से कारें "प्रेगनेंट" हो रही हैं. लोग इन्हें मजाक में इन्हें 'प्रेगनेंट कार' कह रहे हैं. देश में बढ़ रहे तापमान की वजह से कार की सुरक्षात्मक फिल्में फूल गईं हैं. कार के बंपर में एक बड़ा उभार देखने को मिल रहा है. 

Advertisment

इन 'प्रेगनेंट कार' को प्रदर्शित करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया और लोगों का ध्यान खींचने में देर नहीं लगी. क्लिप में देखा गया कि किस तरह से हीटवेव की वजह से कई कारों में पानी भरने लगा. 

परत गुब्‍बारे की तरह फूल जाती है

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऊंचे तापमान और सीधी धूप से लंबे समय तक संपर्क के कारण विनाइल रैप्स में बुलबुले बनने, फैलने की समस्या देखी गई है. कार के ऊपर लगी प्रोटेक्टिव पेंट फिल्म गर्मी के कारण फूलती चली जाती हैं. इसकी वजह से कारों के बोनट और दरवाजों पर लगाई परत गुब्‍बारे की तरह फूल जाती है. यह इस तरह से लगता है जैसे किसी इंसान की तोंद बाहर निकली हो. 

3,700 से ज्यादा लाइक्स मिले हैं

आपको बता दें कि प्रोटेक्टिव फिल्म एक सीमा तक ही तापमान को सह पाती हैं. अगर पारा ज्यादा जाता है तो फिल्म फूल जाती है. इस वीडियो को छह अगस्त को शेयर किया गया. अब तक पोस्ट होने के बाद इसे सात लाख से अधिक व्यूज मिल पाए हैं. वहीं 3,700 से ज्यादा लाइक्स मिले हैं. कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी व्यक्त की है. इस पर टिप्पणी भी की है. 

थोड़ी सी गर्मी बर्दाश्त नहीं कर सकती है

एक शख्स ले लिखा ​​कि देखिए चीनी सामान कितना जहरीला हो सकता है. सूरज की रोशनी पड़ते ही उसमें जहरीला पदार्थ निकलता है. वहीं कुछ ने कहा ​​कि इस तरह की परत को लगाने का क्या मतलब है. तापमान को यह सहन ही नहीं कर पाए. वहीं कुछ  का कहना है कि ये चाइनीज परत नकली हैं. ये थोड़ी सी गर्मी बर्दाश्त नहीं कर सकती है. चीन में नकली चीजें खूब बनती हैं. 

newsnation newsnationtv china china pregnant car
Advertisment
Advertisment