Advertisment

इस देश की संसद में चले लात-जूते, सांसदों ने एक-दूसरे को जमकर पीटा, देखें VIDEO

तुर्किये की संसद में जमकर लात-जूते चले. सासंदों ने एक दूसरे को खूब पीटा. घटना की शुरुआत सत्तारूढ़ दल के नेता ने की थी. विपक्षी नेताओं ने घटना की आलोचना की है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Turkey Parliament Fighting

Turkey Parliament Fighting

तुर्किये से एक हैरान कर देने वाला सामने आया है. यहां देश की संसद में सांसदों ने हाथापाई शुरू कर दी. दर्जनों सांसदों ने एक-दूसरे को जमकर पीटा. उन्होंने एक-दूसरे को खूब लात-जूते और थप्पड़-मुक्के मारे. संसद में मारपीट से पहले जेल में बंद विपक्षी डिप्टी के बारे में बहस हो रही थी. इस साल डिप्टी की संसदीय प्रतिरक्षा भी छीन ली गई थी. संसद में हुए हंगामे में करीब दो सांसद घायल हो गए, जिस वजह से बहस को स्थगित करना पड़ गया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- ‘गाजा में जल्द होने वाला है युद्ध विराम’, दोहा में हुई शांति वार्ता के बाद बोले जो बाइडन; अमेरिकी विदेश मंत्री का इस्राइल दौरा आज

हालांकि, बाद में सांसद वोटिंग के लिए वापस अपने सीट पर पहुंचे. विपक्ष ने वकील और सामाजिक कार्यकर्ता कैन अताल के संसदीय जनादेश को बहाल करने का प्रस्ताव रखा था. वोटिंग के दौरान विपक्ष का यह प्रस्ताव खारिज हो गया.   

यह भी पढ़ें- Kolkata Rape Case: ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के विरोध में देशभर के अस्पताल बंद, 24 घंटे नहीं होगा OPD-ऑपरेशन

संसद में हुई यह घटना

बता दें, सत्तारूढ़ न्याय और विकास पार्टी के सदस्य अल्पे ओजालान ने वामपंथी वर्कर्स पार्टी ऑफ तुर्की के सदस्य अहमत सिक पर हमला किया था. दोनों एक दूसरे को आतंकवादी कहने लगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सत्तारढ़ दल के नेता ओजालान सामने आए और उन्होंने सिक को धक्का दे दिया. धक्के से सिक जमीन पर गिर गए. इसके बाद सत्तारूढ़ दल के अन्य नेताओं ने उन्हें मुक्के मारे. जिसके बाद तो दर्जनों सांसद लड़ाई में कूद पड़े. सांसदों ने इस दौरान एक-दूसरे को खूब लात-जूते और थप्पड़ मुक्के मारे.  

यह भी पढ़ें- Weather Update: यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों अगले चार दिनों तक होगी बारिश, जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

संसद अध्यक्ष ने की घटना की निंदा

Advertisment

मुख्य विपक्षी पार्टी के प्रमुख ओजगुर ओजेल ने घटना की निंदा की. उन्होंने कहा मुझे यह सब कुछ देखकर शर्म आती है. मामले में ससंद के स्पीकर ने कहा कि घटना में शामिल लोगों पर कार्रावई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- sabarmati express Derailed: देर रात कानपुर में पटरी से उतरी साबरमती एक्सप्रेस, टला बड़ा रेल हादसा

Turkey
Advertisment
Advertisment