Advertisment

US Elections: बराक-मिशेल ओबामा ने किया कमला हैरिस का समर्थन, फोन पर भी की बात

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने कमला हैरिस की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का समर्थन किया है. उन्होंने हैरिस से फोन पर बात भी की.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Kamala Harris

Kamala Harris

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने कमला हैरिस का समर्थन किया है. ओबामा ने अपनी पत्नी के साथ हैरिस की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का समर्थन किया. कमला हैरिस से उन्होंने फोन पर भी बात की है. बराक ओबामा और मिशेल ओबामा ने कहा कि हम आपका समर्थन करते हैं. हम आपको यह चुनाव जिताना चाहते हैं और आपको ओवल ऑफिस में लाने के लिए हर प्रयास करेंगे. हमे आप पर गर्व है. इस बार ऐतिहासिक चुनाव होने वाला है. कमला ने ओबामा दंपत्ति से फोन पर बात करते हुए उनके समर्थन के लिए धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि मेरे लिए इसका बहुत अधिक महत्तव है.  

Advertisment

डोनाल्ड ट्रंप से कड़ा मुकाबला

बता दें, अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. नवंबर में इसके लिए मतदान होंगे. राष्ट्रपति जो बाइडन एक बार फिर चुनाव लड़ना चाहते थे हालांकि, तमाम खींचतान के बाद उन्होंने अपना नाम राष्ट्रपति पद की दौड़ से वापस ले लिया है. अब उप राष्ट्रपति कमला हैरिस डेमोक्रेट पार्टी की उम्मीदवार हो सकती है. डेमोक्रेट उम्मीदवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कड़ा मुकाबला देने वाले हैं. तमाम सर्वों में काफी आगे हैं.   

डोनाल्ड ट्रंप ने किया कटाक्ष

डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार टीम ने हाल ही में कटाक्ष करते हुए कहा था कि एक साल में दो-दो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को हराने का मौका जीवन में एक बार ही मिलता है. यह अनोखा मौका है. डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने दावा किया कि ट्रंप की वजह से ही बाइडन राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो गए. बाइडन को जिस तरह ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव अभियान से बाहर किया. वैसे ही ट्रंप कमला हैरिस को भी चुनाव में मात देंगे. 

इसलिए बाइडन ने वापस लिया नाम

बाइडन के राष्ट्रपति अभियान से नाम वापस लेने के कई कारण हैं. पहला- ट्रंप जो बाइडन पर भारी साबित हुए. पहली प्रेसिडेंशियल डीबेट के बाद बाइडन की किरकिरी होने लगी थी. दूसरा- उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठने लगे थे. तीसरा- चुनाव में उनका लगातार खराब प्रदर्शन.

Kamala Harris Joe Biden News US Elections
Advertisment