Advertisment

Yahya Sinwar: हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत से एक मिनट पहले का VIDEO, इस्राइली हमले से बचने की कर रहा है कोशिश

इस्राइल ने हमास चीफ याह्या सिनवार को मार गिराया. प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने पुष्टि की. सिनवार की मौत से एक मिनट पहले का एक वीडियो सामने आया है. See Full Video

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Yahya Sinwar Last Video

Yahya Sinwar Last Video

Advertisment

हमास चीफ याह्या सिनवार भी इस्राइली हमले में कल रात मारा गया. इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उसके मारे जाने की पुष्टि की भी कर दी है. अब सिनवार का एक नया वीडियो सामने आया है. वीडियो में वह आखिरी दम तक इस्राइली सैनिकों से लड़ते दिखाई दे रहा है. थोड़ी देर लड़ने के बाद वह टूटी-फूटी बिल्डिंग में जाकर छिप जाता है. वह घायल था और धूल से नहाया हुआ था. 

वीडियो में दिख रहा है कि उसके चेहरे पर नकाब है. बिल्डिंग में याह्या ही है या फिर नहीं, इस बात की पुष्टि करने के लिए इस्राइली फौजियों ने एक ड्रोन अंदर भेजा. ड्रोन में सिनवार सोफे पर बैठा दिखता है, वह बिल्कुल शांत था. ड्रोन जैसे ही सिनवार के करीब पहुंचा, वैसे ही सिनवार ने अपने बाएं हाथ से ड्रोन पर एक डंडा फेंक दिया. ऐसा लग रहा था कि उसका दायां हाथ जख्मी है. क्योंकि दाएं हाथ में मूवमेंट नहीं दिख रही थी. 

डंडा ड्रोन की ओर आता है लेकिन ड्रोन ऑपरेटर चतुराई दिखाते हुए ड्रोन को साइड कर लेता है. इसके बाद ड्रोन वहां से बाहर आ जाता है और इस्राइली सेना बिल्डिंग पर टैंक से गोले दागना शुरू कर देती है. हमले में सिनवार मारा जाता है, जिसकी पुष्टि बाद में  इस्राइली सेना और इस्राइली प्रधानमंत्री ने की. 

देखें सिनवार का आखिरी वीडियो

नेतन्याहू का बड़ा बयान

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने याह्या सिनवार की मौत पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि इस्राइली सेना ने बुराई पर प्रहार किया है. उन्होंने साफ किया कि हमास के खिलाफ जारी अभियान अब तक खत्म नहीं हुआ है. हमास के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी.

सात अक्टूबर के हमले का मास्टरमाइंड था सिनवार

खास बात है कि इस्राइल पर सात अक्टूबर को हुए घातक हमलों का मास्टरमाइंड याह्या सिनवार ही था. 7 अक्टूबर को हुए हमलों में 1200 इस्राइली मारे गए थे. हमास चीफ और हमले के मास्टरमाइंड को ढेर करके इस्राइल ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. 

 

 

 

 

Israel Benjamin Netanyahu Hamas IDF Israel Army Yahya Sinwar Killed Yahya Sinwar News
Advertisment
Advertisment