Advertisment

आखिरकार जाकिर नाइक को आ गई अकल, पाकिस्तानियों की जमकर लगाई क्लास, भारत के पढ़े कसीदे

Zakir Naik In Pakistan: 1 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक विवादित इस्लामिक स्कॉलर जाकिर नाइक पाकिस्तान में राजकीय मेहमान है. मगर इस बीच उसका एक वीडियों काफी वायरल हो रहा है. इसमें वह पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं 

author-image
Mohit Saxena
New Update
zakir naik

zakir naik

Advertisment

विवादित इस्लामिक स्कॉलर जाकिर नाइक को बड़ा झटका लगा है. उन्होंने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की जमकर आलोचना की है. एयरलाइंस ने उनसे अतिरिक्त लगेज के शुल्क को माफ नहीं किया. इस पर उन्होंने भारत की जमकर तारीफ कर डाली. नाइक ने कहा कि उन्हें जितनी इज्जज यहां पर मिली, वो पाकिस्तान में नहीं मिली. यह तब हो रहा है, जब वह पाकिस्तान सरकार के बुलावे पर राजकीय मेहमान के तौर पर एक कार्यक्रम को करने के लिए यहां पर पहुंचे हैं. वह यहां पर 1 से 28 अक्टूबर तक रहेंगे.  

दरअसल, आर्थिक तंगी को झेल रहे PIA ने नाइक से 50 प्रतिशत छूट की पेश्कश की थी. इससे नाइक काफी असंतुष्ट थे. इसके बाद उसने पाकिस्तानियों को लताड़ लगाई है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

पाकिस्तानियों को लेकर हैरानी जताई

वायरल हो रहे वीडियो में जाकिर नाइक पाकिस्तानियों को संबोधित करते हुए नजर आए. उसने कहा, 'मैं पाकिस्तान आ रहा था. हमारे पास लगभग हजार किलो का सामान था. इसमें से 500 से 600 किलोग्राम ज्यादा था. इस एयरपोर्ट अधिकारियों ने उससे कह दिया कि वह सिर्फ 50 फीसदी किराया ही माफ कर पाएंगे.' यह नाइक को काफी चुभ गई. उसने फौरन कह दिया कि देना हो तो फ्री में करो, नहीं तो पूरे पैसे ले लो. नाइक ने पाकिस्तानियों को लेकर हैरानी जताई कि जिस पाकिस्तान में वह राजकीय मेहमान बना है. यहां पर 50 प्रतिशत छूट की बात हो रही है. 

भारत में भगौड़ा साबित हो चुका नाइक का दावा है कि इंडिया में उसे अक्सर ज्यादा सामान पर माफ कर दिया जाता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में जो उन्हें सम्मान मिलना चाहिए था, वह नहीं मिला. नाइक ने शिकायत की कि उससे हर एक किलों पर ज्यादा सामान के लिए 101 मलेशियाई रिंगिट (यानि लगभग 2,137 रुपये) वसूला गया है. 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही टिप्पणी

इस्लामिक स्कॉलर की टिप्पणी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर कई यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. उनकी जमकर आलोचना की. मुंबई में जन्मे नाइक का दावा है कि अगर भारत में होता तो उसे फ्री में जाने दिया जाता. नाइक के अनुसार, अगर वे भारत में होते तो कोई हिंदू भी होता तो वह कहता कि ये जाकिर नाइक हैं, जो भी कहेंगे सही कहेंगे. उसने पाकिस्तानियों से कहा कि मुझे यह बोलने में बेहद दुख हो रहा है. 

आपको बता दें कि 2016 में ढाका आतंकी हमले में NIA ने जाकिर नाइक के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसके बाद से वह मलेशिया में निवास कर रहा है. एक हमलावर ने कबूल किया था कि वह विवादित इस्लामिक स्कॉलर नाइक के भाषणों के प्रभाव में आ गया थ. इस मामले में भारत ने नाइक के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया है. मगर इस पर मलेशिया ने चुप्पी साध रखी है. 

Zakir Naik News Zakir Naik Speech Zakir Naik zakir naik malaysia
Advertisment
Advertisment