Advertisment

आतंकवादियों से मिला जाकिर नाइक, पाकिस्तान में 1.5 लाख लोगों की भीड़ को किया संबोधित

Zakir Naik: भारत का वांटेड जाकिर नाइक पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा कमांडरों संग दिखाई दिया है. आतंकियों से मुलाकात पर भारत ने कड़ी निंदा की.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Zakir Naik

Zakir Naik

Advertisment

भारत का वांटेड इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक पाकिस्तान की यात्रा पर हैं. इस दौरान, वह लश्कर-ए-तैयबा के लोगों के साथ दिखाई दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जाकिर नाइक लाहौर की बादशाही मस्जिद में एक कार्यक्रम में शामिल हुआ था. उसने 1.5 लाख लोगों की भीड़ के बीच भाषण दिया था. कट्टरपंथी को लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मुजम्मिल इकबाल हाशमी, मुहम्मद हारिस धर और फैसल नदीम के साथ देखा गया है.   

अमेरिका 2008 से इन तीनों को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया हुआ है. मीटिंग के बाद फैसल नदीम और मुजम्मिल हाशमी ने जाकिर की यात्रा को प्रमोट करने के लिए ऑनलाइन कैंपेन भी चलाया था.

बता दें, जाकिर 30 सितंबर को पाकिस्तान पहुंचा था. वह एक महीने तक यहीं रहेगा. वह स्टेट गेस्ट के रूप में पाकिस्तान पहुंचा है. स्टेट गेस्ट का सम्मान आमतौर पर दूसरे देशों के हाईप्रोफाइल नेताओं को ही दी जाती है. आंतकवादियों के साथ बैठक करके जाकिर ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए चिंता जाहिर कर दी है. भारत ने जाकिर नाइक की यात्रा की निंदा की है. 

भारत से दोस्ती के लिए तड़प रहा पाकिस्तान

एक दिन पहले, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को पूर्व की बातें भूलकर अच्छे पड़ोसियों की तरह रहना चाहिए. न तो भारत और न ही पाकिस्तान, अपने पड़ोसियों को बदल सकता है. इसलिए हमें अब अच्छे पड़ोसियों की तरह रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के साथ रिश्तों को मजबूत करने के लिए वे मध्यथ की भूमिका निभा सकते हैं. 

शरीफ ने जयशंकर की पाकिस्तान यात्रा को अच्छी शुरुआत बताई. उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष अगर सकारात्मक रूप से आगे बढ़ेंगे तो बदलाव आएगा. शरीफ ने पीएम मोदी लाहौर यात्रा को भी याद किया. नवाज ने कहा कि मोदी मेरी मां से भी मुलाकात की थी, वह क्षण उनके लिए काफी बड़ा और भावुक पल था. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान ने 75 साल लड़ते हुए बिता दिए हैं. हम इसे अब आगे नहीं बढ़ने दे सकते हैं. नवाज ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों को दोबारा शुरू करने की वकालत की. उन्होंने कहा कि अगर दोनों टीमें भारत में किसी बड़े टूर्नामेंट का फाइनल खेलती हैं तो वह भारत जरूर जाएंगे. 

अब यह खबर भी पढ़ें- Yahya Sinwar: हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत से एक मिनट पहले का VIDEO, इस्राइली हमले से बचने की कर रहा है कोशिश

pakistan Zakir Naik
Advertisment
Advertisment