Advertisment

Pakistan: PM शहबाज शरीफ से मिला भगौड़ा जाकिर नाइक, 28 अक्टूबर तक पाकिस्तान में करेगा ऐश

पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने भगौड़े इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक की मुलाकात की. नाइक 28 अक्टूबर तक पाकिस्तान में रहेगा. वह इस दौरान, कई जनसभाओं को संबोधित करेगा.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Zakir Naik Pakistan PM

Zakir Naik and Pakistan PM

Advertisment

विवादों में रहने वाला भगौड़ा इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात की.  दोनों की मुलाकात इस्लामाबाद में हुई. बता दें, भगौड़ा नाइक एक अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचा था. वह पूरे माह यानी 28 अक्टूबर तक पाकिस्तान में ही रहेगा. 

Advertisment

जाकिर नाइक ने विभिन्न नेताओं से की मुलाकात

जाकिर नाइक ने पाकिस्तान के धार्मिक मामलों एवं अंतर-धार्मिक सद्भाव मंत्री सलेक हुसैन और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अताउल्लाह तरार सहित अन्य मंत्रियों से मुलाकात की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जाकिर इस्लामाबाद, कराची और लाहौर में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेगा. वह शुक्रवार की नमाज सभाओं का नेतृत्व और संबोधन भी करेगा.  

यह खबर भी पढ़ें- Electric Vehicles को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने शुरू किया 10 हजार करोड़ का मेगा प्रोग्राम, आपको ऐसे मिलेगा फायदा

Advertisment

एनआईए ने दर्ज किया केस

Advertisment

नाइक 2016 में भारत से भागकर मलयेशिया चला गया था, जहां वह रह रहा है. उसके खिलाफ एनआईए ने गैरकानूनी गतिविधियों और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. 2016 में बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए आतंकी हमले के बाद एनआईए ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया था. हमलावर आतंकियों में से एक ने स्वीकार किया था कि वह नाइक के उपदेशों से प्रभावित था. वह यूट्यूब पर उसे सुनता था. भारत ने जाकिर के प्रत्यर्पण के लिए मलेशिया से अनुरोध किया था पर अब तक मलेशिया ने ऐसा नहीं किया है. 

भारत आने में डर रहा है जाकिर नाइक

हाल ही में पाकिस्तानी यूट्यूबर के साथ जाकिर नाइक एक पॉडकास्ट में शामिल हुआ था. पॉडकास्ट में उसने भारत वापसी के बारे में बात की. उसने कहा कि जब मैं भारत जाऊंगा तो वहां दो रेड कार्पेट बिछा रहेगा. वहां मुझसे कहा जाएगा कि अंदर जाओं और वहां जेल में बैठो. नाइक ने कहा था कि मैं भारत का नंबर वन आतंकवादी हूं.

Advertisment

जाकिर से यूट्यूबर ने सवाल पूछा कि क्या वह इंडिया नहीं जाएगा. तो उसने कहा कि अल्लाह ने चाहा तो मैं बिल्कुल जाउंगा. जब मोदी सरकार नहीं रहेगी और नई सरकार आएगी तो बिल्कुल जाऊंगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नाइक ने टिप्पणी की. उसने कहा कि पीएम मोदी के 10 साल बहुत अच्छे रहे.

यह खबर भी पढ़ें- कभी-कभी नाकामी भी देती है बड़ा सबक, अक्षत की कहानी आपको भी कर देगी हैरान, कम समय में खड़ी की करोडों की कंपनी

pakistan shehbaz sharif Zakir Naik
Advertisment
Advertisment