Advertisment

Zakir Naik जाएंगे पाकिस्तान, लादेन-तालिबान की हरकतों को बताया जायज, भारत को लेकर दिया बड़ा बयान

Zakir Naik: भारत का भगोड़ा विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक अक्टूबर महीने में पाकिस्तान जाएंगे. उनके दौरे को लेकर पाकिस्तान में भी विरोध के स्वर उठने हैं. उन्होंने भारत को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
New Update
Zakir Naik

Zakir Naik जाएंगे पाकिस्तान, लादेन-तालिबान की हरकतों को बताया जायज, भारत को लेकर दिया बड़ा बयान

Advertisment

Dr Zakir Naik: भारत का भगोड़ा विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक (Zakir Naik - Indian Orator) अक्टूबर महीने में पाकिस्तान जाएंगे. उनके दौरे को लेकर पाकिस्तान में भी विरोध के स्वर उठने हैं. हालांकि, दौरे से पहले जाकिर नाइक के कुछ पुराने वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें वो आतंकवादी ओसामा बिन लादेन और तालिबान की हरकतों को जायज ठहराते हुए दिख रहे हैं. साथ ही कुछ वीडियो में वो भारत विरोधी बयान भी देते हुए दिख रहे हैं. बता दें कि जाकिर नाइक (Dr Zakir Naik Pakistan Visit) अपने दौरे के दौरान कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में कार्यक्रम करेंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: भारत के लिए नई टेंशन? इस पड़ोसी देश में सत्ता के शीर्ष पर विरोधी काबिज, कैसे निपटेंगे पीएम मोदी!

जाकिर नाइक पर हैं गंभीर आरोप 

जाकिर नाइक को अल-कायदा, आईएसआईएस और ओसामा बिन लादेन का समर्थक माना जाता है. वह भारत में मनी लॉन्ड्रिंग और हेट स्पीच के मामले में अभियुक्त हैं. जाकिर नाइक पर आरोप है कि उसने पीस टीवी के जरिए भारत विरोधी भाषणों को फैलाया. इसके बाद भारत सरकार ने पीस टीवी चैनल पर बैन लगा था.

Advertisment

जाकिर नाइक फिलहाल मलेशिया में हैं और भारत सरकार उनके प्रत्यर्पण की कोशिश में लगी है. बता दें कि जाकिर नाइस पीस टीवी के मालिक हैं. उनका ये चैनल बांग्लादेश और ब्रिटेन समेत कुछ अन्य देशों में भी बैन है. उसकी पत्नी (Zakir Naik Wife) का नाम फरहत नाइक है.

ये भी पढ़ें: Tirupati Laddu Controversy: हिंदुओं की हुंकार! जानिए- क्यों उठा रहे 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' की मांग?

नाइक के प्रत्यार्पण में लगा भारत

Advertisment

भारत सरकार लगातार मलेशिया से जाकिर नाइक की प्रत्यार्पण कराने की कोशिशों में लगी हुई है. हाल ही में मलेशियाई प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम जब भारत दौरे पर आए थे तब भी भारत सरकार ने उनसे जाकिर नाइक को भारत को सौंपने के लिए कहा था. हालांकि, मलेशियाई पीएम इब्राहिम ने ये कहते हुए इस मांग को टाल दिया था कि अगर जाकिर नाइक भारत के खिलाफ कुछ कहता है या फिर कोई कदम उठाता है, तो उसे भारत को प्रत्यार्पित कर दिया जाएगा. अगर वो ऐसा नहीं करता है, तब तक वह मलेशिया में रह सकते हैं.

हाल ही में एक पाकिस्तानी यू-ट्यूबर ने जाकिर से पूछा कि आप भारत क्यों नहीं जा सकते और जब आप मलेशिया गए तो पाकिस्तान आना क्यों नहीं चुना. इस सवाल के जवाब में जाकिर नाइक ने कहा, ‘पाकिस्तान का वीजा मिलना मेरे लिए आसान है, सब जानते हैं. जाना चाहता तो जा सकता था. इस्लाम का एक नियम है कि बड़े नुकसान से बचने के लिए छोटा नुकसान उठा लो. अगर मैं पाकिस्तान जाता तो हो सकता था कि आरोप लगा देते कि मैं आईएसआई के साथ जुड़ा हुआ हूं. इस डर की वजह से मैं पाकिस्तान नहीं गया.'

ये भी पढ़ें: AK47 का बाप है कलाश्निकोव की ये नई गन, महज 1 मिनट में ही कर देगी पूरा इलाका साफ, दागती है इतनी गोलियां!

Advertisment

भारत को लेकर दिया ये बयान

भारत जाने की संभावनाओं पर जाकिर नाइक (Zakir Naik News) ने कहा, 'भारत जाना एकदम आसान है. बाहर से निकलना मुश्किल है. बुलाने को तो रेड कारपेट बिछा दी जाएगी कि आओ अंदर जेल में बैठो. जाहिर है कि गिरफ्तार कर लेंगे. उनकी लिस्ट में नंबर-1 आतंकवादी जाकिर नाइक ही है.’ साथ ही जाकिर नाइक ने कहा कि बीते लोकसभा चुनावप में बीजेपी का प्रदर्शन कुछ ज्यादा ठीक नहीं रहा है और नरेंद्र मोदी कमजोर हो गए हैं. जब वो सरकार में नहीं रहेंगे तब शायक उनके भारत आने की संभावना बन सकती है.

ये भी पढ़ें: Hezbollah ने लिया पेजर अटैक का बदला? Israel पर दागी कादर-1 मिसाइल, जानिए कितना घातक है ये हथियार

islam quran Muslims latest-news INDIA World News Zakir Naik Extradition Zakir Naik Zakir Naiks Narendra Modi pakistan Zakir Naik Speech Zakir Naik News zakir naik malaysia
Advertisment
Advertisment