Advertisment

Best Bandhani Trend : इस सावन ट्राई करें ट्रेंडी और खूबसूरत बांधनी सूट और साड़ी, पिया जी कहेंगे कहीं नजर न लग जाए

Best Bandhani Trend : राजस्थान की बांधनी साड़ी और सूट पूरे भारत में मशहूर है. हर महिला को साड़ी और सूट बहुत पसंद होते है. हर औरत की पहली चाहत साड़ी और सूट होता है.

author-image
Publive Team
New Update
Best Bandhani Trends

Best Bandhani Trends ( Photo Credit : Social Media )

Best Bandhani Trend : हर महिला अपने वार्डरॉब में बंधेज कहो या बांधनी साड़ी सूट को शामिल करना चाहती है. इन साड़ी और सूट की अपनी ही फैन फॉलोइंग होती है. बांधनी कई सालों से फैशन में हैं. बांधनी टाई और डाई टेक्सटाइल का ही एक प्रकार है, जो कपड़े को प्लीट्स और बाइंडिंग में पिंच करके तैयार किया जाता है. मुख्य रुप से बांधनी राजस्थान, गुजरात और उत्तर प्रदेश में तैयार की जाती है. वहीं बांधनी को आप शादी हो चाहे त्यौहार हों, यह हर जगह अपनी सुंदरता बिखेर ही देती है. आजकल बांधनी के सूट, साड़ी, लहंगा और कुर्ते ट्रेंड में हैं. 

Advertisment

बांधनी में रंग का महत्व 

publive-image

बांधनी में प्राकृतिक रंगों का ही उपयोग होता है. जैसे - लाल, पीला, हरा, काला, नीला, पर्पल और गुलाबी रंग में होती है. वहीं हर रंग का अलग अलग महत्व होता है. इसके अलावा आप इसे डबल शेड में भी बांधनी ले सकती हैं. अगर आपकी नई नई शादी हुई है, तो आप लाल रंग ले सकती है. लाल रंग दुल्हन के लिए सौभाग्य का प्रतीक है. वहीं पीला रंग समय और खुशी का प्रतीक होता है. 

Advertisment

प्रिंट सूट का चलन 

publive-image

आप ऑलोवर प्रिंट वाला अनारकली सूट भी ट्राई कर सकती हैं. इस तरह के सूट आपको फेस्टिव लुक देंगे. आप इसमें ही अनारकली की जगह पलाजो सूट भी ट्राई कर सकती हैं. 

Advertisment

 ये भी पढें - Sawan 2024: क्या हैं शिव त्रिपुंड, कैसे धारण करना चाहिए , क्या है महत्व जानें

पारंपरिक बांधनी साड़ी 

publive-image

Advertisment

इन दिनों साड़ी में भी बांधनी का क्रेज खूब चल रहा है. वहीं हाल ही में ईशा अंबानी ने भी बांधनी साड़ी पहनी थी. सीधे पल्ले से इस साड़ी का ग्रेस और ज्यादा बढ़ जाता है. साड़ी पर बांधनी वर्क  गुजराती कल्चर को बखूबी दर्शाता है. आप इसे सावन में भी ट्राई कर सकती हैं. यह आपको एक खास लुक क्रीएट कर सकती हैं. इसके साथ आप हेयरस्टाइल का और ज्वैलरी का खास ध्यान रखें. 

बांधनी दुपट्टे का क्रेज 

publive-image

Advertisment

जैसे बांधनी साड़ी और सूट का क्रेज है. वैसे ही बांधनी दुपट्टे का भी काफी क्रेज है. इन दुपट्टे को जयपुरी दुपट्टे भी कहा जाता है. आप देसी लुक के लिए प्लेन सूट के साथ बांधनी दुपट्टा कैरी कर सकती हैं. इसके साथ आपऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी भी कैरी कर सकती हैं. जो आपके लुक को कंप्लीट करेगी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

saree Rajasthani
Advertisment
Advertisment