Advertisment

OMG! इस देश में शादी के तीन दिन तक वॉशरुम नहीं जाते दूल्हा- दुल्हन, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Weird Tradition: शादी एक काफी पवित्र बंधनों में से एक माना जाता है. वहीं शादी के लिए हर जगह अलग-अलग रस्में होती है. वहीं कुछ जगह ऐसी अजीबोगरीब रस्में भी होती है. जिन पर यकीन करना काफी मुश्किल होता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
Weird Tradition  (Social Media) 

Weird Tradition (Social Media) 

Weird Tradition: हमारे हिंदू धर्म में शादी को सोलह संस्कारों में से एक माना गया है. शादी एक काफी पवित्र बंधनों में से एक माना जाता है. वहीं शादी के लिए हर जगह अलग-अलग रस्में होती है. वहीं कुछ जगह ऐसी अजीबोगरीब रस्में भी होती है. जिन पर यकीन करना काफी मुश्किल होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक जगह ऐसी भी है जहां शादी के तीन दिन बाद तक दुल्हन वॉशरुम नहीं जा सकती है. ये रस्म सुनने के साथ ही करने में भी काफी अजीबोगरीब है. आइए आपको इस बारे में बताते है कि यह रस्म किस जगह मनाई जाती है और इसमें ऐसा क्यों होता है. 

Advertisment

क्या है रस्म के पीछे की मान्यताएं 

इस रस्म के पीछे काफी सारी मान्यताएं जुड़ी हुई हैं. वहीं लोगों का मानना है कि अगर दुल्हा-दुल्हन वॉशरुम जाते हैं, तो वो अशुद्ध हो जाते हैं. यही कारण है कि इस समुदाय में शादी के बाद तीन दिन तक वॉशरुम जाने पर रोक लगाई जाती है. वहीं इसके अलावा लोगों का मानना है कि नए जोड़े को बुरी नजर से बचाने के लिए ऐसा होता है. वहीं लोगों का मानना है कि वॉशरुम में नकारात्मक शक्तियों का काफी ज्यादा प्रभाव बढ़ता है. जिससे उनकी जिंदगी में परेशानी आ जाती है. 

क्या है रस्म निभाने का तरीका 

Advertisment

इस रस्म के टाइम दूल्हा-दुल्हन को काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं इसके लिए दूल्हा-दूल्हन का खाना-पानी कम करवा दिया जाता है.  इस दौरान इसका खास ध्यान रखा जाता है कि वे शौचालय न जाएं. वहीं यह रस्म लोगों की सेहते के लिए भी काफी ज्यादा हानिकारक होता है. 

इस देश में निबाते है ये रस्म 

ये अजीबोगरीब रिवाज इंडोनेशिया में होता है. यह अजीबोगरीब रिवाज इंडोनेशिया के टीडॉन्ग समुदाय में निभाया जाता है. इस समुदाय में शादी के बाद नवविवाहित जोड़े को अगले तीन दिनों तक वॉशरुम जाने की मनाही होती है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - खुलासा: आपके टूथब्रश में छिपा है आपकी सेहत का राज, जल्दी बीमार पड़ते हैं ऐसे लोग

ये भी पढ़ें - किस मौसम में परवान पर चढ़ता है Gen Z का प्यार, जानें एक्सपर्ट की राय

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

washroom Weird Traditions unique and weird traditions Weird Tradition of Marriage indonesia marriage
Advertisment
Advertisment