Advertisment

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक शख्स ने की आत्महत्या, गणेश पांडाल के संगीत से जुड़ी है वजह

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक शख्स ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ये शख्स दिल की बीमारी से पीड़ित था. खुदकुशी से पहले उस शख्स की गणेश पांडाल में तेज संगीत बजने की वजह से आयोजकों से बहस हो गई थी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Lord Ganesh

Chhattisgarh News: आर्थिक तंगी से परेशान होकर लोगों के खुदकुशी करने की बात को कई बार सुनी है, लेकिन कोई शख्स संगीत की तेज आवाज के चलते आत्महत्या कर ले ऐसा पहली बार सुनने को मिला है. दरअसल, छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक शख्स ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. शख्स कथित तौर पर गणेश पांडाल में तेज संगीत बजाने से आहत था. उसने संगीत बंद करना के लिए आयोजकों के कहा लेकिन तभी उसकी उनके साथ बहस हो गई. उसके बाद उसने आत्महत्या कर ली.

Advertisment

बताया जा रहा है कि मृतक शख्स दिल की बीमारी से पीड़ित था. इसी लिए उसने गणेश पंडाल में बज रहे तेज संगीत को बंद करने के लिए आयोजकों से कहा था, लेकिन इस दौरान उसकी उनके साथ बहस हो गई. पुलिस ने बताया कि इससे आहात शख्स ने फांसी लगाकर जान दे दी.  एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि घटना रविवार सुबह पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के हथखोज इलाके में हुई.

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल के फैसले पर बीजेपी-कांग्रेस का पलटवार, थोड़ी देर में नए CM के नाम पर होगी चर्चा

पुलिस ने बंद करा दिया था संगीत

Advertisment

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, धन्नू लाल साहू (55) और उनके रिश्तेदारों ने शनिवार रात अपने घर के पास एक गणपति पंडाल में तेज संगीत बजने पर आपत्ति जताई थी. क्योंकि धन्नू लाल साहू दिल की बीमारी से पीड़ित थे और संगीत की तेज आवाज के चलते उन्हें परेशानी हो रही थी. जब उन्होंने आयोजकों से संगीत बंद करने को कहा तो आयोजकों ने आवाज कम करने से इनकार दिया. उसके बाद साहू ने पुलिस हेल्पलाइन 112 पर कॉल किया और एक टीम वहां पहुंच गई. उसके बाद आयोजकों से संगीत बंद करवा दिया.

ये भी पढ़ें: 'आने वाले 1000 साल के लिए बेस तैयार कर रहा है आज का भारत', गांधीनगर में बोले PM मोदी

पुलिस के मुताबिक, इसके बाद भी साहू और आयोजकों के बीच झगड़ा जारी रहा, दोनों पक्ष पुलिस स्टेशन पहुंचे लेकिन शिकायत दर्ज नहीं की. रविवार की सुबह, वह साहू अपने घर की छत से लटके हुए पाए गए. हमें कथित तौर पर साहू द्वारा लिखा गया एक नोट मिला है. अधिकारी ने कहा कि, "एक पंडाल आयोजक ने उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है. हम इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि कर रहे हैं." अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और आगे की जांच जारी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 26 साल बाद फिर सियासी भूचाल, साहिब सिंह वर्मा के बाद अब केजरीवाल देंगे CM पद से इस्तीफा

lord ganesh suicide chhattisgarh-news chhattisgarh news today ganesh chaturthi Chhattisgarh news in hindi
Advertisment
Advertisment