Advertisment

उत्तर कन्नड़ में NH 66 पर भारी भूस्खलन, 10 लोगों की मौत, मलबा हटाने का काम जारी

Karnataka Landslide: कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ में हुए भारी भूस्खलन में 10 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि अभी तक मलबे से सात लोगों के शव ही बरामद किए गए हैं. जबकि बाकी तीन लोगों की तलाश जारी है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Landslide

Karnataka Landslide( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Karnataka Landslide: कर्नाटक के अंकोला तालुक के शिरूर गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर हुए भारी भूस्खलन में 10 लोगों की मौत हो गई. हादसे के तीन दिन बाद भी राजमार्ग पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है और मलबा हटाने का काम लगातार जारी है. बता दें कि ये भूस्खलन 18 जुलाई को हुआ था. जिसके मलबे में कई लोग दब गए थे. इससे पहले शनिवार को, उत्तर कन्नड़ की उपायुक्त लक्ष्मी प्रिया ने कहा कि कर्नाटक में भूस्खलन प्रभावित जिले में बचाव अभियान जारी है. अभी तक मलबे से सात शव बरामद किए गए हैं. उपायुक्त ने बताया कि 10 लोगों के लापता होने की शिकायत मिली थी, जिनमें से तीन अभी भी लापता हैं.

ये भी पढ़ें: अमित शाह का शरद पवार पर बड़ा हमला, वो राजनीति में भ्रष्टाचार के सबसे बड़े सरगना

मलबे में दब गए थे 10 लोग

उन्होंने कहा कि, "एनडीआरएफ टीम, एनएच टीम, नौसेना, तटरक्षक बल, अग्निशमन सेवा, स्थानीय पुलिस बचाव अभियान में लगी हुई है. हमें लापता लोगों के संबंध में 10 शिकायतें मिली हैं, जिनमें से सात शव बरामद किए गए हैं, तीन लोग अभी भी लापता हैं."

वहीं उत्तर कन्नड़ के एसपी नारायण एम ने कहा कि, "भूस्खलन लगातार हो रहा है, जिसके चलते बचाव कार्य में परेशानी आ रही है. तीन लोग अभी भी लापता हैं. समस्या यह है कि वहां से नदियां बहती हैं और भूस्खलन लगातार हो रहा है. हम लगातार कीचड़ साफ कर रहे हैं. बचाव कार्यों में हम जो भी प्रगति करेंगे, उसके बारे में जानकारी दी जाएगी. यह बहुत संकरी सड़क है, हम अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ काम कर रहे हैं."

ये भी पढ़ें: Budget 2024: बजट में लोकल ट्रेनों के शुरू होने की उम्मीद, कोरोना काल में बंद की गई थी ये गाड़ियां

17 जुलाई से लगातार हो रही बारिश

उधर केंद्रीय मंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने उत्तर कन्नड़ के अंकोला में शिरूर गांव का दौरा किया, जो 17 जुलाई को लगातार बारिश के बाद बड़े पैमाने पर भूस्खलन से प्रभावित हुआ है. अंकोला क्षेत्र के कई निवासियों ने शुक्रवार को शिरूर गांव में देखभाल केंद्रों में शरण ली. भूस्खलन से क्षेत्र में तबाही जारी रही है. इस बीच बेंगलुरु के क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने 21 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसने तटीय कर्नाटक में 21, 22 जुलाई भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Karnataka News in hindi restoration work Karnataka Landslide landslide in uttara kannada uttara kannad Heavy landslide
Advertisment
Advertisment