logo-image

Budaun double murder: नाबालिग भाइयों पर कई बार चाकू से किया हमला, ऑटोप्सी में बड़ा खुलासा

बदायूं मर्डर मामले में ऑटोप्सी में बड़ा खुलासा हुआ है. मालूम चला कि, आरोपी साजिद ने दोनों बच्चों का गला काटने के बाद उन पर कई बार चाकू से वार किया था.

Updated on: 21 Mar 2024, 06:31 PM

:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बदायूं मर्डर मामले में वांछित आरोपी, 24 साल के मोहम्मद जावेद को गुरुवार को बरेली में गिरफ्तार कर लिया है. जावेद मंगलवार रात बदायूं की बाबा कॉलोनी में दो नाबालिग भाइयों की हत्या मामले में दूसरे नंबर का आरोपी है. पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि आरोप जावेद बुधवार आधी रात को बरेली में सैटेलाइट पुलिस चौकी पर पेश हुआ, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के लिए बदायूं लाया गया. गौरतलब है कि, गिरफ्तार जावेद के बड़े भाई, 27 साल के मोहम्मद साजिद ने कथित तौर पर दो नाबालिग भाइयों- 14 साल के आयुष और 6 साल के अहान की हत्या कर दी थी.

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक के पिता की पहचान ठेकेदार विनोद कुमार सिंह के तौर पर हुई है. वारदात की रात मृतकों की मां संगीता और दादी मुन्नी देवी घर पर मौजूद थीं, इसी बीच आरोपी साजिद अपनी गर्भवती पत्नी सना के इलाज के नाम पर उनसे पांच हजार रुपये मांगने घर में घुस गया. इसके बाद चाकू से जानलेवा वार कर वारदात को अंजाम दिया. हालांकि प्रदेश पुलिस ने साजिद को मंगलवार वारदात के तीन घंटे बाद मुठभेड़ में मार गिराया. 

हत्या के पीछे के मकसद पर सस्पेंस

वहीं मामले में अब ऑटोप्सी रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. इसमें पुष्टि हुई कि आरोपी साजिद ने दोनों बच्चों का गला काटने के बाद उन पर कई बार चाकू से वार किया था. गौरतलब है कि, मुख्य आरोपी के एनकाउंटर से भाइयों की हत्या के पीछे के मकसद पर सस्पेंस पैदा हो गया है.

एक नाई की दुकान चलाने वाले साजिद ने आखिर किस मंशा से दोनों भाइयों पर चाकू से बेरहमी से हमला कर मौत के घाट उतार दिया, इसे लेकर जांचकर्ता अभी भी असमंजस की स्थिति में है. हालांकि वारदात में दूसरे आरोपी जावेद की गिरफ्तारी मामले का मकसद पता लगाने में काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. 

जावेद पर घोषित था ₹25,000 का इनाम 

एसपी (बदायूं) आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि, पुलिस द्वारा बरेली पुलिस से संपर्क करने के बाद जावेद को हिरासत में ले लिया गया है. जावेद दबाव में पुलिस के सामने पेश हुआ, क्योंकि उसकी गिरफ्तारी के लिए ₹25,000 का इनाम घोषित किया गया था. उन्होंने स्पष्ट रूप से एक वीडियो वायरल किया जिसमें कहा गया कि उसके भाई ने अपराध किया है.