Advertisment

UP News: मुजफ्फरनगर में ट्रक पलटने से 10 कांवड़िए घायल, टायर फटने से हुआ हादसा

UP News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार को एक ट्रक पलट गया. जिससे 10 कांवड़िए घायल हो गए. हादसा ट्रक का टायर फटने से हुआ. जैसे ही ट्रक का टायर फटा वह बेकाबू होकर पलट गया.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Kanwar Yatra

Kanwar Yatra ( Photo Credit : ANI)

UP News: देवभूमि हरिद्वार से शनिवार को कांवड़ यात्रा शुरू हो गई. इसी के साथ पैदल कांवड़ लेने आने वाले कांवड़ियों की टोलियां हरिद्वार से रवाना होने लगी. इस बीच शनिवार को मुजफ्फरनगर में एक ट्रक पलट गया. जिससे कम से कम 10 कांवड़िए घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसा शनिवार सुबह मुजफ्फरनगर के सथेरी गांव के पास हुआ. जहां ट्रक फटने से ट्रक पलट गया. जिसकी चपेट में आने से 10 कांवरिए घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि जिले के सथेरी गांव के पास वाहन का टायर फटने से उसका संतुलन बिगड़ गया. डीएसपी (अपराध) रामाशीष यादव ने कहा कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये हादसा उस वक्त हुआ जब कांवरिए आगरा से गंगा जल लेने हरिद्वार जा रहे थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Microsoft Outages: क्राउडस्ट्राइक सॉफ्टवेयर अपडेशन से आई समस्या का भारत में क्या असर, क्या मिलेगा रिफंड? मिनिस्ट्री ने दिया ये अपडेट

सोमवार से शुरू होगा सावन का महीना

बता दें कि सावन का महीना 22 जुलाई यानी सोमवार को शुरू हो रहा है. इसी के साथ भोल के भक्त कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार पहुंचने लगे हैं. हालांकि पैदल कांवड़ यात्रा शनिवार से ही शुरू हो गई. और बड़ी संख्या में कांवड़िए कांवर लेकर अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना शुरू हो गए. कांवड़ यात्रा को देखते हुए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड दोनों में सुरक्षा कड़ी है, कानून और व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने और कांवरियों के लिए परेशानी मुक्त मार्ग सुनिश्चित करने के लिए हर जिले की सीमा पर पुलिस कर्मी और बैरिकेड लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: NEET UG Result 2024: एनटीए ने जारी किया नीट यूजी सेंटर और शहर वाइज रिजल्ट, इस लिंक से करें चेक

कांवड़ यात्रा के लिए किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सावन के पवित्र महीने से पहले उत्तराखंड पुलिस प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है. वहीं, कांवर यात्रा को देखते हुए प्रशासन ने भी कांवरियों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं. उत्तर प्रदेश प्रशासन ने कांवर यात्रा मार्ग पर सभी भोजनालयों को अपने स्टालों पर अपने मालिकों के नाम प्रदर्शित करने के लिए कहा गया है. जिसका तमाम लोग विरोध भी कर रहे हैं. हालांकि ज्यादातर लोगों ने प्रशासन के इस आदेश को ठीक बताया है. यूपी में ये आदेश आने के बाद हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को रेस्तरां मालिकों को कांवड़ यात्रा मार्ग पड़ने वाले ढावे और विक्रेताओं के नाम प्रदर्शित करने का आदेश जारी किया.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

बता दें कि सावन के महीने में हर साल भारी संख्या में भोले के भक्त तीर्थनगरी हरिद्वार से कांवड़ भरकर ताले हैं और शिवालयों में चढ़ाते हैं. कांवड़ लेकर आने वाले शिव भक्तों को कांवड़िया कहा जाता है. जो रास्ते भर पैदल चलते हैं इस दौरान उनके कंधों पर गंगाजल से भरे हुए पात्र लटके होते हैं. इस पवित्र गंगा जल को कुछ लोग हरिद्वार तो कुछ लोग गौमुख और गंगोत्री के अलावा बिहार के सुल्तानगंज जैसे धार्मिक स्थानों से लेकर जाते हैं.

Source : News Nation Bureau

UP News Latest UP News in Hindi kanwar yatra 2024 date Kanwar Yatra 2024 Kanwar Yatra Muzaffarnagar
Advertisment
Advertisment