logo-image
लोकसभा चुनाव

Shukraditya Rajyoga: 1 साल बाद फिर बनने वाला है शुक्रादित्य राजयोग, इन 3 राशियों को मिलेगी जबरदस्त तरक्की 

Shukraditya Rajyoga: जब किसी राजयोग का प्रभाव किसी राशि पर पड़ता है तो उस राशि ये व्यक्ति के जीवन में कई बड़े बदलाव आते हैं. जुलाई के महीने में बन रहे शुक्रादित्य राजयोग से इस बार 3 राशियों को जबरदस्त लाभ मिलने वाला है.

Updated on: 05 Jul 2024, 10:03 AM

नई दिल्ली:

Shukraditya Rajyoga: हिंदू धर्म शास्त्रों में शुक्रादित्य राजयोग को अत्यंत शुभ राजयोग माना जाता है. ये राजयोग तब बनता है जब सूर्य और शुक्र एक ही राशि में युति करते हैं. इस योग का प्रभाव लगभग 1 वर्ष तक रहता है. इस बार शुक्र देव 07 जुलाई 2024 को कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे और 16 जुलाई 2024 को सूर्य ग्रह का कर्क राशि में प्रवेश होगा. ऐसे में, सूर्य कर्क राशि में मौजूद शुक्र के साथ जो युति करेंगे उसके प्रभाव से शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण होगा. इस बार ये राजयोग 3 राशियों की किस्मत बदलने वाला साबित हो सकता है. अगर आपकी कुंडली में बाकि सभी ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति अनुकूल है तो आपको इस राजयोग का जबरदस्त लाभ मिलेगा. ये लकी राशियां कौन सी हैं ये आप भी जरूर जानना चाहेंगे. 

शुक्रादित्य योग से इन 3 राशियों को मिलेगी तरक्की

कर्क राशि

इस राजयोग का निर्माण कर्क राशि के लग्न भाव में होगा. ऐसे में, जिस जातकों की ये र राशि है उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. इस राजयोग के दौरान समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. समाज में इस दौरान बनाए संबंधों का लाभ आपको भविष्य में मिलने के आसार हैं. सूर्य और शुक्र की युति के प्रभाव से आपकी बुद्धि तेज़ बनेगी और आपकी योग्यताओं एवं क्षमताओं में भी वृद्धि होगी. इन लोगों को धन कमाने के अनेक अवसर प्राप्त होंगे और आप धन की बचत करने में भी सक्षम होंगे. जो जातक अविवाहित हैं, उनके लिए रिश्ता आ सकता है. अगर आप बिज़नेस करते है तो आपको व्यवसाय में अभूतपूर्व सफलता मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपको सलाह दी जाती है कि आप इस दौरान अहंकार और घमंड से बचें और आलस को त्याग कर भरपूर मेहनत करें. 

कन्या राशि 

16 जुलाई के बाद कन्या राशि के जातकों के जीवन में कई बड़े बदलाव आएंगे. बेशक ये बदलाव सकारात्मक होंगे इस दौरान आपको बेतहाशा सफलता मिलेगी. अपार धन कमाने में कामयाब रहेंगे. सूर्य और शुक्र ग्रह की युति से बनने वाले शुक्रादित्य राजयोग का आपको उम्मीद से ज्यादा लाभ मिलेगा. अब आप ये सोच रहे हैं कि कैसे तो ये भी जान लें. दरअसल सूर्य और शुक्र की युति आपके आय भाव में बनने जा रही है. ऐसे में, इस अवधि में आपकी आय़ में जबरदस्त वृद्धि होगी. आप अच्छा खासा पैसा कमाने के साथ-साथ धन की बचत भी कर सकेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी और अगर आप कहीं धन का निवेश करना चाहते हैं, तो ये समय आपके लिए अच्छा रहेगा. 

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को शुक्रादित्य योग का लाभ मिलेगा. ये राजयोग तुला राशि के कर्म भाव में बनेगा यानि आप जो भी काम करेंगे आपको उसमें जबरदस्त सफलता मिलेगी. आप जितना हो सके उतना ज्यादा से ज्यादा काम इस राजयोग के दौरान करें ताकि आपको इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले. अगर आप नौकरी की तलाश में है तो मनचाही नौकरी मिल सकती है. व्यापार में मंदी चल रही है तो वो 16 जुलाई के बाद दूर होने लगेगा और आप अगर विदेश जाने का प्लान बना रहे हैं तो उसमें भी आपको सफलता मिलेगा. जिन जातकों की शादी से संबंधित परेशान है ये राजयोग उनके जीवन में प्रेम संबंधों को भी मजबूत बनाएगा. आप इस समय का फायदा उठा पाए तो आपको अपार सफलता मिलने में समय नहीं लगेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)