logo-image
लोकसभा चुनाव

2 July 2024 Ka Rashifal: मंगलवार को हनुमान जी इन 2 राशियों पर बरसा रहे हैं कृपा, जानें आज का राशिफल

2 July 2024 Ka Rashifal: आज का राशिफल ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति को देखकर बताया गया है. किस राशि को आज सबसे ज्यादा लाभ मिलने वाला है और किसे सावधान रहने की जरुरत है आइए जानते हैं.

Updated on: 02 Jul 2024, 06:20 AM

नई दिल्ली:

2 July 2024 Ka Rashifal: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. अगर आप इस दिन बजरंगबली से जुड़े कुछ उपाय करते हैं तो इसका भी आपको लाभ मिलता है. 2 जुलाई का राशिफल क्या है ये ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति को देखकर बताया गया है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल आपके दिन-प्रतिदिन के जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है. यह आपके राशि चक्र के आधार पर स्वास्थ्य, प्रेम, करियर, वित्तीय स्थिति और पारिवारिक जीवन पर आधारित होता है. यह आपको अपने दिन की योजना बनाने में मदद करता है, ताकि आप अपने कार्यों को प्रभावी ढंग से पूरा कर सकें.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

(21 मार्च - 19 अप्रैल)

आर्थिक मामलों में आज मेष राशि वालों को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है. इनके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं. आपको सलाह दी जाती है कि आज आप मौन धारण करें. अपने घर में किसी मेहमान का स्वागत करने वाले हैं तो उससे पहले घर में चंदन की खुशबू से घर की ऊर्जा को सकारात्मक बनाए रखें.

2. वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

(20 अप्रैल - 20 मई)

वृषभ राशि के लोगों को आज के दिन पैसों के लेनदेन से पहले सोच विचार करने की जरुरत है. आप अपने किसी नजदीकी से धोखा खा सकते हैं. पुराने समय से आप जिस काम को करने की सोच रहे हैं आपका वो काम भी आज बन सकता है, बस आप अपने मन की बात किसी दूसरे से शेयर ना करें. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

(21 मई - 20 जून)

मंगलवार के दिन मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक लाभ मिलने के प्रबल योग हैं. आज हनुमान जी इन पर मेहरबान है. अगर आप किसी काम को या बात को किसी से करने से संकोच कर रहे हैं तो आज आप उसे बेझिझक करें. आपकी हर बात आपने मन मुताबिक होगी. 

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

(21 जून - 22 जुलाई)

कर्क राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. आप अपने जीवनसाथी के साथ थोड़ा आराम से बात करें. मन मुटाव हो सकता है. कामकाज के लिहाज से आज का दिन दोपहर बाद आपको थोड़ी राहत देगा. तनाव से दूर रहें.

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

(23 जुलाई - 22 अगस्त)

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद लकी है. ये निवेश करेंगे तो इन्हें मन मुताबिक रिटर्न मिल सकते हैं. लेकिन किसी भी तरह के निवेश से पहले जांच जरूर कर लें. प्रोपर्टी लेने की सोच रहे हैं तो आपकी बात बन सकती है. अपना काम पूरा हुए बिना किसी दूसरे से डिस्कस ना करें. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

(23 अगस्त - 22 सितंबर)

कन्या राशि के लोग आज ध्यान जरूर लगाएं. जितना शांत दिमाग से आज फैसले लेंगे उतने सही होंगे. आप जल्दबाजी में कोई काम ना करें. आज का दिन आपको मिलाजुला परिणाम देकर जाएंगे. आर्थिक मामलों में स्थिरता बनी रहेगी.

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

(23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

आज का दिन आपके लिए कई नई चुनौतियां लेकर आने वाला है. सतर्क रहें अपना काम किसी दूसरे को सौंपकर निश्चिंत होना आज आपके लिए मुश्किल पैदा कर सकता है. आर्थिक मामलों पर  किसी दूसरे पर विश्वास करने से भी बचें. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

(23 अक्टूबर - 22 नवंबर)


9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

(23 नवंबर से 22 दिसंबर)

आज का दिन धनु राशि के लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है इन्हे मनचाह फल मिलेगा. अटके हुए काम आज अपने आप बनने लगेंगे. किसी दोस्त या रिश्तेदार से भी आज आर्थिक लाभ मिल सकता है.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

(23 दिसंबर से 20 जनवरी)

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है. आप जिस काम को पिछले काफी समय से शिद्दत से करना चाहते हैं आज उसे करने के लिए सबसे शुभ दिन है. आपको धनलाभ भी मिल सकता है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

(21 जनवरी - 19 फरवरी)

कुंभ राशि के लोग आज अपने घर में पार्टि की तैयारी रखें. शाम होते तक आपके घर में कोई ना कोई अच्छी खबर आ सकती है. अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए सुबह और शाम के समय पूरे घर में मंदिर की घंटी  बजाएं. 


12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

(20 फरवरी - 20 मार्च)

मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन हर लिहाज से अच्छा रहने वाला है. आप आय के नए साधन आज आपको मिल सकते हैं. घर में किसी खुशखबरी के मिलने के भी प्रबल योग हैं. शादी की बात अगर कहीं चल रही है तो वो आज आगे बढ़ेगी. सुख समृद्धि बनी रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)