logo-image
लोकसभा चुनाव

VIDEO : प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली की हुई एक खास शख्स से मुलाकात, मिला स्पेशल गिफ्ट

T20 World Cup 2024: भारत बारबाडोस में सुपर-8 का अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा. प्रैक्टिस सेशन के दौरान विराट कोहली की मुलाकात वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज सर वेस्ले हॉल से हुई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Updated on: 19 Jun 2024, 06:54 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Meets Sir Wesley Hall: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में टीम इंडिया ने जगह बनाई है. सुपर-8 में भारत को 3 मुकाबले खेलने हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ये सभी मैच अब वेस्टइंडीज में खेलेगी. भारतीय टीम इस वक्त बारबाडोस में है जहां अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलने है. इस मैच के लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है. इसी बीच प्रैक्टिस सेशन के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) की मुलाकात वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज सर वेस्ले हॉल (Sir Wesley Hall) से हुई. जहां हॉल ने कोहली को खास गिफ्ट दिया और भविष्य के लिए आशीर्वाद भी दी.

सर वेस्ले हॉल ने कोहली को दिया स्पेशल गिफ्ट

बारबाडोस में टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन के दौरान वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज सर वेस्ले हॉल विराट कोहली से मिलने पहुंचे. हॉल ने कोहली को अपनी बायोग्राफी "आंसरिंग द कॉल-द एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी लाइफ ऑफ सर वेस्ले हॉल" को गिफ्ट किया. इस दौरान दोनों के बीच बातचीत भी हुई. हॉल ने कोहली से कहा, "मैं आपके रिकॉर्ड देखता हूं. आपके 80 शतक हो चुके हैं. मैं चाहूंगा कि आप 100 शतक पूरा करें." इस पर Virat Kohli मुस्कुराने लगते हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और फैंस अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. हॉल ने कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया और कहा कि कपिल देव के बाद जसप्रीत बुमराह ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है.

वेस्टइंडीज के स्टार गेंदबाज सर वेस्ले हॉल का क्रिकेट करियर

86 वर्षीय सर वेस्ले हॉल वेस्टइंडीज के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं. साल 1958 से 1969 तक वो वेस्टइंडीज के लिए 48 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 48 मैचों में उन्होंने 2.91 की इकॉनमी से 192 विकेट हासिल किए. इसके अलावा उन्होंने 170 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैचों में 546 विकेट अपने नाम किए. हॉल ने अपने टेस्ट करियर में कुल 9 बार टेस्ट पारी में 5 विकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 19 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं. इसके अलावा एक बार टेस्ट में उन्होंने 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया है. वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी उन्होंने दो बार एक मैच में 10 विकेट लिए हैं. 1958 में सर वेस्ले हॉल ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: जहां कभी नहीं जीता भारत वहां अफगानिस्तान से सामना, टीम इंडिया को इन बातों का रखना होगा ध्यान