logo-image
लोकसभा चुनाव

Miraculous Time of the Night: ये है रात का सबसे चमत्कारी समय, हर मनोकामना होती है पूरी

Miraculous Time of the Night: जीवन में चमत्कार होते हैं लेकिन उन्ही के होते हैं जो विश्वास के साथ उन चमत्कारों के सच्चा होने के सपने देखते हैं. अगर कोई आपसे ऐसा कहे तो आप कहेंगे शायद सच नहीं है. लेकिन चमत्कारी समय आपकी किस्मत बदल सकता है.

Updated on: 27 Jun 2024, 01:07 PM

नई दिल्ली:

Miraculous Time of the Night: सुबह और शाम के समय पूजा-पाठ तो हम सब लोग करते हैं. ज्यादातर लोग पूजा के बाद भगवान से अपने मन की बात करते हैं, कोई मनोकामना मांगते हैं. अगर आपकी ये मनोकामना पूरी नहीं हो रही तो आप रात के इस चमत्कारी समय में अपनी मनोकामना सिर्फ 11 दिनों में पूरी कर सकते हैं. ज्योतिष के जानकारों के अनुसार रात का ये समय ऐसा होता है जब ब्रह्माण के सभी दरवाजे खुले होते हैं. आपकी मनोकामना यूनिवर्स सुनता है और उसे पूरी करता है, बस शर्त ये है कि आप उस समय पूरे विश्वास के साथ वो कहें जो आप चाहते हैं. लेकिन, क्या सिर्फ कहने से मनोकामना पूरी हो जाएगी, किस्मत हुई तो शायद इतने से काम बन जाए लेकिन फिर भी आपको ऐसा अचूक उपाय बताते हैं तो 11 दिनों के अंदर आपका बड़े से बड़ा काम बना देगा.

क्या है रात का सबसे चमत्कारी समय 

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार रात ग्यारह बजकर ग्यारह मिनट का समय सबसे शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इस समय ब्रह्माण से आप जो भी मांगते हैं वो जरूर पूरा होता है. विद्वानों द्वारा माना जाता है की अगर आप अचानक से 11:11 समय देख लें और भगवान से कुछ मांग लें तो वह मांगी हुई बात ज़रूर पूरी होती है. अगर आपकी किस्मत इतनी अच्छी नहीं है कि आपको ये समय यूं ही दिख जाए तो आप किसी भी रात से ये उपाय शुरू करें. 

11 दिनों तक लगातार रात को 11:11 बजे आप साफ जगह पर बैठकर एक प्लेन पेपर पर अपनी मनोकामना इस तरह लिखें कि वो पूरी हो चुकी है. ध्यान रखें कि काले रंग के अलावा आप किसी भी रंग की श्याही की कलम से अपनी विश लिख सकते हैं. कैसे लिखनी है ये भी जान लें. आपको लिखना है थैंक यू डियर यूनिवर्स, थैंक यू थैंक यू थैंक यू, थैंक यू हनुमान जी थैंक यू जिस भी भगवान को आप मानते हैं उनका नाम लेते हुए पूरे विश्वास से मनोकामना लिखें जैसे मेरी मनचाही नौकरी मुझे मिल गयी है. थैंक यू यूनिवर्स. कोशिश करें कि आपकी विश एक लाइन में ही आ जाएं. 

अब इस विश को आप 11 बार लिखें और इसे अपनी ओर 2 बार फोल्ड करें. इसे सीधे हाथ से पकड़कर आप अपने सीने से लगाएं और दृढ़ निश्चय रखते ही ये मानें की आपकी मनोकामना पूर्ण हो चुकी है और मन को शांत करके पूरा ध्यान अपनी मनोकामना पर लगाते हुए आप 11 बार ये मंत्र पढ़ें - ॐ एन्ते रक्षाय नमः इस मंत्र को पढ़ने के बाद आप इस पेपर को अपने तकिये के नीचे रखकर सो जाएं. 

अब इस पेपर को जिसमें आपने विश लिखी है लगातार 11 रातों तक 11:11 बजे मिनट पर अपने सीधे हाथ में लें सीने से लगाकर 11 बार फिर इस मंत्र को पढ़ें- ॐ एन्ते रक्षाय नमः.

ये उपाय चमत्कारी माना जाता है. 11 दिनों के अंदर कहते हैं कि हर मनोकामना पूरी हो जाती है या उस मनोकामना के पूरे होने के रास्ते खुल जाते हैं. अगर आप ये उपाय कर रहे हैं तो बस एक बात का ध्यान रखें कि आप जो भी मनोकामना मांगे वो पूरे विश्वास के साथ मांगे. आपके मन में थोड़ा सा संदेह भी हुआ तो आपकी विश डीले हो सकती है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)