logo-image
लोकसभा चुनाव

काराकाट सीट हारने के बाद पवन सिंह का आया रिएक्शन, जानें क्या कहा?

भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि काराकाट के हार के बाद पवन सिंह सुर्खियों में है.

Updated on: 05 Jun 2024, 12:41 PM

highlights

  • काराकाट सीट हारने के बाद पवन सिंह का आया रिएक्शन
  • 'एक्स' पर किया पोस्ट कर जनता को दिया धन्यवाद
  • काराकाट में था त्रिकोणीय मुकाबला 

 

Patna:

Lok Sabha Election Results 2024: भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि काराकाट के हार के बाद पवन सिंह सुर्खियों में है. इस सीट से सीपीआई एमएल उम्मीदवार राजाराम सिंह ने जीत दर्ज की है. पवन सिंह दूसरे स्थान पर रहे. वहीं, हार के बाद पवन सिंह ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर जनता का आभार जताया और कहा है कि उन्हें खुशी और गर्व है कि काराकाट की जनता ने उन्हें स्वीकार किया और इतना प्यार और आशीर्वाद दिया.

यह भी पढ़ें: तीसरे कार्यकाल में एनडीए सरकार का काम भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने का होगा : पीएम मोदी

पवन सिंह ने 'एक्स' पर किया पोस्ट 

आपको बता दें कि पवन सिंह ने अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर लिखा, ''हार तो क्षणिक है हौसला निरंतर रहना चाहिए. हम तो वो है वैसे लोगों में है जो विजय पर गर्व नहीं करते और हार पर खेद और शोक नहीं करते. खुशी और गर्व इस बात की है कि काराकाट की जनता ने मुझे अपना बेटा-भाई स्वीकार कर इतना प्यार दुलार और आशीर्वाद जो दिया उसके लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद.''

काराकाट में था त्रिकोणीय मुकाबला 

बिहार की काराकाट लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला. एनडीए के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा, इंडिया गठबंधन से सीपीआई (एमएल) के राजा राम सिंह और भोजपुरी पावरस्टार पवन सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में थे. इस सीट के नतीजों का बेसब्री से इंतजार था और अंततः राजा राम सिंह ने जीत हासिल की. उन्हें कुल 318,730 वोट मिले, जबकि पवन सिंह दूसरे स्थान पर रहे, उन्हें 226,474 वोट मिले. उपेंद्र कुशवाहा को 217,109 वोट प्राप्त हुए और वे तीसरे स्थान पर रहे. राजा राम सिंह ने 92,256 मतों के अंतर से विजय प्राप्त की.

वहीं पवन सिंह ने काराकाट में जिस तरह से जनसंपर्क और चुनावी सभाएं कीं. उससे यह उम्मीद की जा रही थी कि मुकाबला बहुत कड़ा होगा. पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के बीच वोटों का अंतर मामूली रहा. लोगों का मानना है कि पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के बीच बंटे वोटों ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी राजा राम सिंह को जीत दिला दी.