logo-image
लोकसभा चुनाव

Neha Marda: बच्चे को बचाएं या फिर मां को, डिलीवरी को लेकर अब टीवी एक्ट्रेस नेहा मर्दा ने बयां किया दर्द

अब उन्होंने एक व्लॉग में अपनी डिलीवरी को लेकर खुलकर बात की है. नेहा मर्दा को उनके थर्ड ट्राइमेस्टर में कॉम्पलिकेशंस के कारण 7 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Updated on: 31 May 2023, 11:54 AM

नई दिल्ली:

'बालिका वधु' (Balika Vadhu) फेम नेहा मर्दा (Neha Marda) ने 2012 में बिजनेसमैन आयुष्मान अग्रवाल से शादी की और उन्होंने इस साल अपने पहले बच्चे का स्वागत किया. हाल ही में उन्होंने प्यारी सी नन्ही परी को जन्म दिया है. वहीं डिलीवरी के दौरान उन्हें काफी कॉम्पलिकेशंस का सामना करना पड़ा था. अब उन्होंने एक व्लॉग में अपनी डिलीवरी को लेकर खुलकर बात की है. नेहा मर्दा को उनके थर्ड ट्राइमेस्टर में कॉम्पलिकेशंस के कारण 7 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अपनी स्थिति के बारे में बात करते हुए, नेहा ने कहा, "मेरे पास एक जरूरी सी-सेक्शन था, जिसका इस्तेमाल इमरजेंसी में किया गया. पहले ऐसा लग रहा था कि मैं नॉर्मल डिलीवरी करा सकती हूं. लेकिन इमरजेंसी की हालत में मेरे बीपी में उतार-चढ़ाव के कारण - मेरा बीपी बहुत कम हो जाएगा और हमें यह फैसला लेना पड़ा.''

ये भी पढ़ें-'मुझे कभी शो पर नहीं बुलाया...' कपिल शर्मा से आमिर खान ने की शिकायत

मां के साथ होती थी डॉक्टर्स की मीटिंग

टीवी एक्ट्रेस (Neha Marda) ने यह भी शेयर किया कि कभी-कभी यह पहले से ही तय हो जाता है कि सी-सेक्शन करना है या नॉर्मल डिलीवरी. लेकिन कुछ मामलों में, डॉक्टर को लास्ट टाइम पर डिसीजन लेना पड़ता है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक स्वस्थ बच्चा पैदा हो और उनके साथ भी ऐसा ही हुआ. नेहा ने अपनी परेशानियों पर बात करते हुए आगे कहा, कि डॉक्टरों को तुंरत निर्णय लेने थे और यहां तक ​​कि उनके परिवार से भी पूछा कि उन्हें बचाना चाहिए या बच्चे को. उन्होंने कहा, “एक समय था जब सच में डॉक्टरों ने मेरे परिवार के साथ एक मीटिंग की थी और पूछा था कि बच्चे को बच्चा जाए या मां को बचा जाए.  जाहिर तौर पर मैं ये सारे सवालो से दूर थी, लेकिन मेरी मां और पति को इस पर फैसला लेना था, इसलिए मुझे इन सब सवालों के बारे में पता है.'' नेहा फिलहाल ठीक हैं और कोलकाता में अपनी मां के यहां रह रही हैं, लेकिन जून के बाद वह पटना लौटकर ससुराल में रहने लगेगी.