logo-image
लोकसभा चुनाव

झूठा निकला भोले बाबा का दावा, घटना के वक्त वहीं था मौजूद, इस वायरल CCTV फुटेज से खुली पोल!

हाथरस भगदड़ मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. भोले बाबा का दावा झूठा निकला है. वह घटना के वक्त मौके पर ही मौजूद था. इसको लेकर एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया. भोले बाबा ने बुधवार को दावा किया था कि वह हादसे से बहुत पहले ही मौके से निकल चुका था.

Updated on: 04 Jul 2024, 02:42 PM

New:

Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सूरज पाल उर्फ नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा का दावा झूठा निकला है. वह घटना के वक्त मौके पर ही मौजूद था. इसको लेकर एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया, जिसमें भोले बाबा की कार हादसे के समय सड़क पर गुजरते हुए दिखती है. भोले बाबा ने बुधवार को दावा किया था कि वह हादसे से बहुत पहले ही मौके से निकल चुका था. सामने आए सीसीटीवी वीडियो ने भोले बाबा के दावे की पोल खोलकर रख दी है. इस फुटेज के सामने आने से भोले बाबा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

'पाखंडी है नारायण साकार हरि'

बाबा नारायण साकार हरि के कथित पूर्व सेवादार रंजीत ने भी चौंकाने वाला खुलासा किया. उसने एजेंट्स के लिए बाबा पर जनता को फंसाने का आरोप लगाया है. पूर्व सेवादार का आरोप है कि नारायण साकार हरि ने पैसे लेकर एजेंट्स बनाए. साथ ही रंजीत ने आरोप लगाया है कि नारायण साकार हरि को ढोंगी और पाखंडी है. हाथरस भगदड़ हादसे के बाद से भोले बाबा को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं.

पुलिस ने चैक की बाबा की कॉल डिटेल

पुलिस ने बाबा की कॉल डिटेल चैक की है, जिससे पता चला है कि एक बजकर 40 मिनट पर बाबा घटनास्थल से निकल गया. 2: 40 मिनट पर देव प्रकाश मधुकर ने बाबा को हादसे के बारे में पूरी जानकारी दी. नारायण साकार हरि ने देव प्रकाश मधुकर से 2 मिनट 17 सेकेंड तक बात की थी. 3 बजे से लेकर 4 बजकर 35 मिनट तक बाबा की लोकेशन मैनपुरी में मिली है.

इस दौरान बाबा ने तीन नंबरों पर बात की, जिनमें पहला नंबर महेश चंद्र का था, जिस पर बाबा ने तीन मिनट तक बात की. महेश चंद्र को बाबा सूरज पाल का बहुत खास बताया जाता है. दूसरा नंबर संजू पाल का था, जिससे बाबा ने 40 सेकेंड तक बात की था. इनके अलावा तीसरा नंबर रंजना नाम की युवती का था, जिससे बाबा ने 11 मिनट 33 सेकेंड तक बात की. रंजना देव प्रकाश की पत्नी हैं, उसने अपनी पत्नी के ही नंबर से बाबा को कॉल किया था.

हादसे के बाद से फरार है भोले बाबा

हादसे के बाद ही भोले बाबा फरार है. यूपी पुलिस चप्पे-चप्पे में उसकी तलाश कर रही है. हालांकि पुलिस के हाथ अभी तक खाली है. आखिर भोले बाबा कहां छिपा हुआ है. ये अबतक का सबसे बड़ा सवाल है. हालांकि, घटना के 24 घंटे बाद भोले बाबा का पहला बनाया सामने आया था, जिसमें उसने कहा था कि हादसा होने से पहले ही वह मौके से निकल चुका था. साथ ही उसने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त की थीं. भोले बाबा ने मामले में वकील एपी सिंह को नियुक्त किया है.