logo-image
लोकसभा चुनाव

Vastu Tips: प्रसिद्धि और तरक्की नहीं मिल रही, तो ये उपाय करेंगे चमत्कार 

Vastu Tips: जीवन में तरक्की तो सब चाहते हैं लेकिन कई बार हमारी लाख कोशिशों के बाद भी हमें वो प्रमोशन नहीं मिलता जो हम चाहते हैं. ये छोटा सा उपाय आपके जीवन में की बड़े बदलाव लेकर आ सकता है.

Updated on: 03 Jul 2024, 08:42 AM

नई दिल्ली:

Vastu Tips: वास्तु के नियमों का जो लोग नियम से पालन करते हैं उन्हें सफलता मिलने में देर नहीं लगती. अगर आप प्रसिद्धि चाहते हैं. नौकरी करते हैं लेकिन तरक्की के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ रहा है तो आपको अब ऐसे 5 वास्तु के चमत्कारी उपायों के बारे में बता रहे हैं जो आपके जीवन की ये सारी परेशानियां दूर कर देंगे. कभी-कभी जीवन में हमारी सारी मेहनत एक तरफ लेकिन एक छोटा सा उपाय जीवन बदल देता है. 

अगर आप अपना नेम फेम बदलना चाहते हैं

समाज में अगर आप बहुत ही नेम फेम पाना चाहते हैं या आप अपने ऑफिस के अंदर अपने बॉस के साथ कहीं ना कहीं अपनी कंपनी के अंदर प्रमोशन चाहते हैं और अपने नेम फेम को ऊपर करना चाहते हैं तो उसके लिए उपाय होगा कि आप सूर्य भगवान को जल दीजिए. सूर्य सब ग्रहों के राजा हैं. आप पॉलिटिक्स के अंदर है नेम फेम चाहते हैं, लीडर बनना चाहते हैं तो आप सूर्य भगवान को जल जरूर दीजिएगा. 

इस तरह चढ़ाएं सूर्यदेव को जल: तांबे का लोटा बाहर से मौली के धागे से बंधा हुआ होना चाहिए. उसके अंदर जल, थोड़े से चावल, थोड़ी सी चीनी और थोड़ी सी रोली डालें. आप इस लौटे से सूर्य भगवान को डेली जल दें. जब आप जल दें तो सामने एक बाल्टी रख लीजिए. जो भी जल गिरे वो बाल्टी के अंदर गिरे और बाद में उस जल को पौधों के अंदर आप दे सकते हैं. 

नाम और प्रसिद्धि के साथ धन पाना चाहते हैं ? 

जिंदगी के अंदर नेम फेम के साथ साथ धन पाना चाहते हैं, ऐश्वर्य पाना चाहते हैं, गाड़ियां खरीदना चाहते हैं, लक्ज़री को आप एन्जॉय करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको शुक्र ग्रह को मजबूत करना पड़ेगा. शुक्रवार वाले दिन सफेद चीज़ का दान दीजिए. क्या आटा, चावल, दूध, पनीर, बर्फी की रसगुल्ला, कपड़ा, मिठाई किसी जरुरतमंद को या मंदिर में दान करें. 

प्रमोशन कराना चाहते हैं ? 

अगर प्रमोशन नहीं हो पा रही, अगर आपके पास जिंदगी के अंदर अवसर नहीं आ पा रहे हैं, जॉब नहीं लग पा रही है अगर आपके रिश्तों में खटास आ रही है, आपको नए ग्राहक नहीं मिल रहे हैं, तो उसके लिए आपको आपको एक घड़ी का उपाय बता रहे हैं वो करें. एक ऐसी घड़ी पहनें जिसकी चैन मेटल की हो और उसका कलर गोल्डन हो. कभी भी जिंदगी के अंदर रबर वाली या लेदर वाली घड़ी आप मत पहनिए. ज्योतिष शास्त्र में मेटल की चैन को गुड कंडक्टर माना जाता है. जब भी आप घड़ी पहने मेटल चैन की पहने, उसका कलर गोल्डन होना चाहिए. 

जल्दी घबरा जाते हैं आप?

अगर आप थोड़ा सा भी जिंदगी के अंदर शार्ट टेम्पर्ड हैं या आपको जल्दी से गुस्सा आ जाता हैं या आपकी हेल्थ उतनी अच्छी नहीं रहती हैं या डिसीजन आप अच्छे नहीं ले पाते हैं. तो क्रिस्टल धारण कीजिए, क्रिस्टल धारण करने के दो तरीके हैं. पहला, आप क्रिस्टल का ब्रेसलेट पहनिए. लेफ्ट हैंड के अंदर या आप ब्रेसलेट की माला पहन सकते हैं. क्रिस्टल ओरा क्लीन करता है. तो आप जब इसे पहनते हैं तो आपकी सोच सकारात्मक होती है और सही फैसले ले पाते हैं. 

हर काम बनाने वाला उपाय 

जब भी आप घर से निकले किसी शुभ कार्य के लिए, अगर आप ऑफिस के लिए भी घर से निकल रहे हैं तो इलायची और चीनी खा के निकलें, अगर आप घर से चीनी और इलायची खाकर निकलते हैं तो आपका काम होने की संभावना बहुत ज्यादा हो सकती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)