logo-image
लोकसभा चुनाव

Dinesh Karthik : दिनेश कार्तिक की हुई RCB में वापसी, अब इस नई भूमिका में आएंगे नजर

Dinesh Karthik : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के फैंस के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है. फ्रेंचाइजी ने अपकमिंग सीजन से पहले दिनेश कार्तिक को अपने साथ जोड़ा है और वह अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे...

Updated on: 01 Jul 2024, 10:30 AM

नई दिल्ली:

Dinesh Karthik Batting Coach Of RCB : आईपीएल 2024 से रिटायरमेंट लेने वाले दिनेश कार्तिक की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु में वापसी हुई है. वह अब एक बार फिर बोल्ड आर्मी की लाल जर्सी में नजर आएंगे. RCB ने कार्तिक को अपना नया बैटिंग कोच और मेंटॉर बनाया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी फैंस को दी है कि अब कार्तिक बैटिंग कोच और मेंटॉर की भूमिका में नजर आएंगे. 

RCB ने कार्तिक को बनाया कोच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. लेकिन, अब फ्रेंचाइजी में उनकी वापसी हो गई है. फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने बोल्ड आर्मी फैंस को ये खबर देते हुए पोस्ट शेयर किया है.

इसमें लिखा- हमारे कीपर दिनेश कार्तिक का बहुत-बहुत स्वागत है. इस बार वह बिलकुल नए रोल में वापस लौटे हैं. दिनेश अब आरसीबी मेन्स टीम के बैटिंग कोच और मेंटॉर होंगे. आप आदमी को क्रिकेट से बाहर कर सकते हैं, लेकिन क्रिकेट को आदमी से अलग नहीं कर सकते. 12th मेन आर्मी अब कार्तिक पर अपना प्यार बरसाओ.

कई फ्रेंचाइजियों के लिए खेले हैं कार्तिक

आईपीएल से संन्यास ले चुके दिनेश कार्तिक ने कई फ्रेंचाइजियों के लिए क्रिकेट खेला है. इसमें, आरसीबी, केकेआर, गुजरात लायंस, दिल्ली डेयरडेविल्स, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस जैसी टीमें शामिल हैं. कार्तिक ने 2008 में आईपीएल करियर की शुरुआत की थी और 2024 में इसका अंत किया. उन्होंने 257 मैच खेले, जिसमें 4842 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 22 अर्धशतक लगाए. उनका बेस्ट स्कोर 97 रनों का रहा. 

अब कमेंट्री में आजमा रहे हैं हाथ

अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद दिनेश कार्तिक अब कमेंट्री में हाथ आजमा रहे हैं. हाल ही में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में वह आईसीसी के एलीट पैनल का हिस्सा थे. उनकी आवाज को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : रोहित, विराट, जड्डू ही नहीं इन खिलाड़ियों ने भी लिया संन्यास, एक ने तो हर फॉर्मेट को कहा अलविदा