logo-image
लोकसभा चुनाव

Team India Victory Parade Live : भारतीय टीम को वानखेड़े में किया गया सम्मानित, BCCI ने दिए 125 करोड़ रुपए

Team India Return : रोहित एंड कंपनी का 4 जुलाई की सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ है. यहां आपको टीम इंडिया की पल-पल की अपडेट्स मिलेगी.

Updated on: 04 Jul 2024, 11:17 PM

नई दिल्ली:

Team India Return : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत करने वाली टीम इंडिया बारबाडोस से आज सुबह दिल्ली पहुंची. इसके बाद भारतीय टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनके साथ ब्रेकफास्ट किया. इस मुलाकात के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना हो गई. जहां भारतीय खिलाड़ियों का जमकर स्वागत किया गया है. टीम इंडिया मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े तक विक्ट्री परेड किया. इस विक्ट्री परेड को देखने के लिए लाखों की संख्या में फैंस मरीन ड्राइव नजर आए. जहां हजारों में फैंस पहुंचे थे. इसके बाद भारतीय टीम वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित किया किया गया और बीसीसीआई ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रूपये प्राइज मनी दिया.

calenderIcon 23:15 (IST)
shareIcon
calenderIcon 22:19 (IST)
shareIcon
calenderIcon 21:48 (IST)
shareIcon

भारतीय खिलाड़ियों को वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित किया गया. बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के विजेता टीम को प्राइज मनी के तौर पर 125 करोड़ रूपये दिए.


calenderIcon 21:33 (IST)
shareIcon
calenderIcon 21:29 (IST)
shareIcon

वानखेड़े स्टेडियम में विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की जीत में बुमराह का बड़ा योगदान रहा है. 


calenderIcon 21:13 (IST)
shareIcon

वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय गान गाया. वहीं रोहित ने कहा है कि यह वर्ल्ड कप ट्रॉफी पूरे देश की है.



calenderIcon 20:59 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या वर्ल्ड ट्रॉफी के साथ वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचे. रोहित शर्मा उनके आगे थे, लेकिन उन्होंने हार्दिक के हाथों ट्रॉफी दे दी. वहां मैदान पर रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ियों ने जमकर डांस किया.



calenderIcon 20:53 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया वानखेड़े स्टेडियम पहुंच चुकी है. वानखेड़े स्टेडियम के बाहर लाखों फैंस जुटे हैं. स्टेडियम के दरवाजे बंद हो चुके हैं. भीड़ नियंत्रण खो रही थी. ऐसे में जानकारी सामने आ रही है कि फैंस पर पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.


calenderIcon 20:39 (IST)
shareIcon

इस वक्त मरीन ड्राइव पर गजब का नजारा देखने को मिल रही है. वहां लाखों का सैलाब है. वहीं भारतीय टीम फैंस का शुक्रिया अदा कर रहे हैं.


calenderIcon 20:33 (IST)
shareIcon
calenderIcon 20:25 (IST)
shareIcon
calenderIcon 20:21 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ जमकर मस्ती करते नजर आ रहे हैं. बता दें कि दोनों ही दिग्गजों ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कर दिया है.


calenderIcon 20:09 (IST)
shareIcon

मुंबई की सड़कों पर फैंस का सैलाब उमड़ा है. वहीं ऋषभ पंत फैंस की वीडियो बनाते नजर आ रहे हैं. वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत भी फैंस का अभिवान स्वीकार कर रहे हैं.


calenderIcon 20:00 (IST)
shareIcon

मुंबई की सड़कों पर क्रिकेट को लेकर गजब की दीवानगी देखने को मिल रही है. भारतीय खिलाड़ियों की एक झलक देखने के लिए फैंस पेड़ पर भी चढ़ गए हैं. रोहित शर्मा समेत सभी खिलाड़ी बस के जरिए वानखेड़े स्टेडियम की ओर बढ़ रहे हैं.

calenderIcon 19:58 (IST)
shareIcon
calenderIcon 19:51 (IST)
shareIcon
calenderIcon 19:45 (IST)
shareIcon
calenderIcon 19:39 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया की विक्ट्री परेड शुरू हो चुकी है. भारतीय टीम के खिलाड़ी विजय रथ पर सवार हो गए हैं. टीम इंडिया मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम की ओर आगे बढ़ रही है.

calenderIcon 19:23 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपने हाथों से ट्रॉफी को पोंछते हुए नजर आए. उन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें इस ट्रॉफी से कितना प्यार है.


calenderIcon 19:16 (IST)
shareIcon

मुंबई के मरीन ड्राइव पर गजब का नजारा देखने को मिल रहा है. पूरे देश की निगाहें मुंबई पर हैं. लाखों की संख्या में फैंस ने टीम इंडिया की बस को घेर रखा है. टीम इंडिया की विक्ट्री परेड शाम 5 बजे शुरू होनी थी. हालांकि अभी तक शुरू नहीं हो सकी है.


calenderIcon 18:50 (IST)
shareIcon

कुछ ही देर में टीम इंडिया की विक्ट्री परेड शुरू होगी. फैंस इसके लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. टीम को लेने खुली बस निकल गई है. जिसपर भारतीय खिलाड़ियों फैंस का अभिवादन स्वीकार करेंगे.


calenderIcon 18:38 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया मुबंई एयरपोर्ट से बस से निकल गई है. मुंबई के सड़कों पर भारतीय फैंस का सैलाब उमड़ा है. फैंस की दीवानगी चरम पर है.


calenderIcon 18:28 (IST)
shareIcon
calenderIcon 18:18 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया के खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट से बाहर आ गए हैं. एयरपोर्ट के बाहर हजारों फैंस का सैलाब उमड़ा है. यहां से खिलाड़ियों को नरीमन प्वाइंट पर ले जाया जाएगा, जहां से टीम इंडिया की विक्ट्री परेड शुरू होगी.

calenderIcon 18:18 (IST)
shareIcon
calenderIcon 18:08 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया की फ्लाइट मुंबई लैंड हो चुकी है. फ्लाइट को वाटर सैल्यूट दिया गया है.


calenderIcon 18:06 (IST)
shareIcon

वानखेड़े का स्टेडियम सज चुका है. कुछ ही देर में टीम इंडिया का विक्ट्री परेड शुरू होगी.


calenderIcon 17:23 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया करीब 10 मिनट में मुंबई पहुंच जाएगी. लाखों भारतीय फैंस मुंबई में विश्व वितेजा टीम का इंतजार कर रहे हैं. पूरी मुंबई में मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में जश्न का माहौल है.

calenderIcon 17:20 (IST)
shareIcon

calenderIcon 17:02 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले वहां बारिश शुरू हो गई है. टीम इंडिया को मुंबई में विक्ट्री परेड भी करनी है. भारतीय फैंस हजारों की संख्या में वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचे हैं. 

calenderIcon 15:22 (IST)
shareIcon

दूसरी बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए दूसरी बार इस फॉर्मेट का ख‍िताब अपने किया. रोहित एंड कंपनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 रनों से रोमांचक जीत दर्ज कर 140 करोड़ भारतवासियों को खुशी का तौहफा दिया. 

calenderIcon 15:18 (IST)
shareIcon

मुंबई के लिए टीम इंडिया ने भरी उड़ान

बारबाडोस से टीम इंडिया दिल्ली तक चार्टर फ्लाइट से आई. अब रोहित एंड कंपनी ने मुंबई के लिए उड़ान भरी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो भारतीय टीम विस्तारा की फ्लाइट UK1845 में दिल्ली से मुंबई तक का सफर करने वाली है. 

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

PM मोदी ने किया पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चैंपियन टीम इंडिया से मुलाकात को लेकर एक स्पेशल पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा- हमारे चैंपियंस के साथ एक बेहतरीन मीटिंग! 7, LKM में विश्व कप विजेता टीम की मेजबानी की और टूर्नामेंट के दौरान उनके अनुभवों पर एक यादगार बातचीत की.


calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

रोड शो का बेसब्री से इंतजार

अब हर क्रिकेट फैन को शाम 5 बजे होने वाले रोड शो का इंतजार है. टीम इंडिया करीबन 1.5 KM तक के रास्ते पर विक्ट्री परेड के लिए जोरदार तैयारी की गई है. खुली बस को चैंपियंस के लिए स्पेशल तैयार किया गया है. साथ ही मुंबई पुलिस ने भी सारी व्यवस्था दुरुस्त की है. 

calenderIcon 14:04 (IST)
shareIcon

विक्ट्री परेड के लिए बस पहुंची मरीन ड्राइव

आज शाम 5 बजे मरीन ड्राइव से लेकर वानखेडे स्टेडियम तक करीबन 1.5 KM तक के रास्ते पर विक्ट्री परेड के लिए जोरदार तैयारी की गई है. टीम खुली बस में ट्रॉफी के साथ रोड शो करेगी. इसके लिए स्पेशल बस मरीन ड्राइव पर पहुंच गई है.


calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

यहां देखें पूरा वीडियो

बारबाडोस से लौटी चैंपियन टीम इंडिया ने प्रधानमंत्री आवास जाकर पीएम मोदी से खास मुलाकात की. इसका वीडियो सामने आया है. कैसे कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा सहित पूरी टीम ने PM से मुलाकात की और बातचीत भी की. इस दौरान हंसी-मजाक भी हुआ. इसका वीडियो सामने आया है. 


calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

5 बजे होगा रोड शो

प्रधानमंत्री से खास मुलाकात के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना हो रही है. जहां, आज शाम 5 बजे नरीमन प्वाइंट से लेकर वानखेडे स्टेडियम तक करीबन 1.5 KM तक के रास्ते पर विक्ट्री परेड के लिए जोरदार तैयारी की गई है. टीम खुली बस में ट्रॉफी के साथ रोड शो करेगी. 

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

मुंबई के लिए निकली टीम इंडिया

प्रधानमंत्री आवास पहुंचने के बाद टीम इंडिया ने पीएम मोदी के साथ खास मुलाकात की. अब रोहित शर्मा एंड कंपनी मुंबई के लिए निकल चुकी है. 


calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

PM से मुलाकात जारी

टीम इंडिया काफी देर पहले ही प्रधानमंत्री आवास पहुंच चुकी है. भले ही अब तक कोई अपडेट नहीं आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों और PM की मुलाकात जारी है. 

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

वानखेड़े में फैंस की एंट्री फ्री

पीएम मोदी से मिलने के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना हो जाएगी. शाम 4 बजे के करीब मुंबई लैंड करने के बाद रोहित ब्रिगेड वानखेड़े स्टेडियम जाएगी, जहां एक कार्यक्रम होना है. आपको बता दें, इस दौरान फैंस को स्टेडियम में फ्री एंट्री मिलेगी. लेकिन, क्योंकि सीट्स लिमिटेड हैं, तो पहले आओ, पहले पाओ वाला नुस्खा अपनाया जाएगा और एक बार सीट फुल होने के बाद गेट बंद हो जाएंगे. इस स्टेडियम में 33 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है.

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

LIVE कहां देख सकते हैं रोड शो?

मुंबई में होने वाले रोड शो को आप लाइव स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी सहित नेटवर्क चैनलों देख सकेंगे. स्टार स्पोर्ट्स अपने यूट्यूब चैनल पर भी परेड का सीधा प्रसारण करेगा. इसके अलावा, फैंस बीसीसीआई टीवी पर भी लाइव देख सकते हैं. इतना ही नहीं आपको हमारी वेबसाइट www.newsnationtv.com पर पल-पल की अपडेट्स मिलेगी...

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

रोड शो वाली बस का वीडियो आया सामने

मुंबई में आज टीम इंडिया विक्ट्री परेड करने वाली है. सोशल मीडिया पर उस बस का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें भारतीय टीम ये रोड शो करेगी. आप देख सकते हैं कि इस बस पर टीम इंडिया की ट्रॉफी के साथ सेलिब्रेशन वाला फोटो है. 


calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

मुंबई के खराब मौसम में हो पाएगा रोड शो?

भारतीय टीम को आज शाम मुंबई में विक्ट्री मार्च करनी है. जी हां, खुली बस में रोहित शर्मा एंड कंपनी फैंस के सामने मरीन ड्राइव पर रोड शो करने वाले हैं. लेकिन, मुंबई में इस वक्त बारिश का मौसम है. ऐसे में यदि शाम तक बारिश होती रहती है, तो इस शो का होना मुश्किल हो जाएगा.

calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री से मिलने के लिए उनके आवास पहुंची टीम इंडिया

रोहित शर्मा एंड कंपनी प्रधानमंत्री आवास पहुंच चुकी है. बस के विज्युअल्स सामने आ चुके हैं. अब जल्द ही पूरी टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी. रिपोर्ट्स की मानें, तो खिलाड़ी पीएम के साथ ब्रेकफास्ट करने वाले हैं. 

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया ने होटल में काटा स्पेशल केक

इस वक्त पूरा देश टीम इंडिया की वापसी के स्वागत के जश्न में डूबा हुआ है. दिल्ली के ITC मौर्या होटल में टीम इंडिया ने एक स्पेशल केक काटा. इस केक को भारतीय जर्सी के रंगों के साथ बनाया गया है. आप देख सकते हैं इसपर बैट और बॉल भी है. 


calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

PM Modi के साथ टीम इंडिया करेगी ब्रेकफास्ट

भारतीय क्रिकेट टीम प्रधानमंत्री आवास पहुंच चुकी है. जहां, चैंपियन टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ब्रेकफास्ट करेगी और खास बातचीत होगी. 

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

BCCI सचिव जय शाह सहित PM से मिलेगी टीम इंडिया

चैंपियन टीम इंडिया प्रधानमंत्री आवास पहुंच चुकी हैं. टीम के साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह भी मौजूद रहे. कुछ ही देर में सचिव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी. 

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री आवास पहुंचे भारतीय खिलाड़ी

चैंपियन टीम इंडिया के खिलाड़ी प्रधानमंत्री आवास पहुंच चुके हैं. तय समयानुसार, 11 बजे टीम इंडिया के खिलाड़ियों की प्रधानमंत्री से मुलाकात होगी. 


calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

होटल से निकल चुकी है टीम इंडिया

भारत लौटी टीम इंडिया आज 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाली है. इसके लिए भारतीय टीम होटल से रवाना हो चुकी है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि खिलाड़ियों ने इंडियन जर्सी पहनी हुई है. 


calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

PM नरेंद्र मोदी से होगी मुलाकात

भारत लौटी टीम इंडिया की एक झलक पाने के लिए हजारों फैंस सड़कों पर उनका घंटों इंतजार करते रहे. भारतीय टीम होटल पहुंच चुकी है और अब 11 बजे पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी. 

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

विराट कोहली का परिवार भी पहुंचा होटल

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी अब दिल्ली के ITC मौर्या होटल पहुंच चुके हैं. जहां, विराट कोहली का परिवार भी होटल पहुंचा है. 


calenderIcon 10:20 (IST)
shareIcon

होटल के बाहर हुआ सेलिब्रेशन

गुरुवार की सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर वेलकम के बाद भारतीय टीम बस में बैठकर ITC मौर्या होटल पहुंची. होटल के बाहर टीम इंडिया का ढ़ोल - नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत हुआ. ढ़ोल बजता देख कप्तान रोहित शर्मा ने दिल खोलकर डांस किया. उसके बाद सूर्यकुमार यादव भी काफी एक्साइटेड दिखे और भांगड़ा करने लगे.