logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 10.58% हुई वोटिंग

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी है. 8 सीटों में से नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सु.), काराकाट और जहानाबाद में मतदान हो रहे हैं. वहीं सुबह 9 बजे तक आठ सीटों पर कुल 10.58 प्रतिशत मतदान हुआ है.

Updated on: 01 Jun 2024, 10:44 AM

highlights

  • बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी
  • सुबह 9 बजे तक 10.58% हुई वोटिंग
  • आरा में EVM खराब होने से एक घंटे तक मतदान रहा बाधित

Patna:

Bihar Lok Sabha Elections Phase 7 Voting: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी है. 8 सीटों में से नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सु.), काराकाट और जहानाबाद में मतदान हो रहे हैं. इन सीटों पर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह (आरा), सांसद रविशंकर प्रसाद (पटना साहिब), रामकृपाल यादव और मीसा भारती (पाटलिपुत्र), कौशलेंद्र कुमार (नालंदा), पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (काराकाट) और निर्दलीय भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह सहित कुल 134 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में होगा.  इस चरण में सबसे ज्यादा 29 उम्मीदवार नालंदा सीट पर हैं, जबकि सासाराम सीट पर सबसे कम 10 उम्मीदवार मैदान में हैं. 

यह भी पढ़ें: अंतिम चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी, बूथों पर ऐसा है नजारा

बिहार में सुबह 9 बजे तक आठ सीटों पर कुल 10.58 प्रतिशत मतदान हुआ है.

नालंदा- 9.17 प्रतिशत
पटना साहिब- 10.76 प्रतिशत
पाटलिपुत्र- 12.39 प्रतिशत
आरा- 09.32 प्रतिशत
बक्सर- 8.32 प्रतिशत
सासाराम- 11.18 प्रतिशत
काराकाट- 11.75 प्रतिशत
जहानाबाद- 12.21 प्रतिशत

व्हीलचेयर पर मतदान करने पहुंचे तेजस्वी यादव, तेज प्रताप भी रहे साथ

आपको बता दें कि पटना के वेटरनरी कॉलेज मतदान केंद्र पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव व्हीलचेयर पर मतदान करने पहुंचे. इस दौरान पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहे जो नेता प्रतिपक्ष के साथ मतदान करने के लिए आए थे.

काराकाट में वोट का बहिष्कार

आपको बता दें कि काराकाट लोकसभा क्षेत्र के औरंगाबाद जिले के बारुण स्थित घोरहा मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 108 पर मतदान का बहिष्कार किया गया. ग्रामीणों ने पुल और बिजली की मांग पूरी न होने पर यह फैसला लिया है. मौके पर बीडीओ पन्ना लाल पहुंचे और लोगों से वोट देने की अपील कर रहे हैं. इसी तरह गोह विधानसभा क्षेत्र के शेखपुरा बूथ संख्या 227 व 228 और धेजाना बूथ संख्या 230 पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया. ग्रामीणों द्वारा मतदान न करने की सूचना मिलने पर वरिष्ठ अधिकारी गांव पहुंच रहे हैं.

आरा में ईवीएम खराब होने से एक घंटे तक मतदान हुआ बाधित

वहीं आरा सदर बलबतरा मोहल्ला के बूथ संख्या 87 पर ईवीएम खराब होने की सूचना सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिए जाने के बाद 1 घंटे तक मतदान बाधित रहा.