logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 में KKR से रिटेन नहीं होना चाहेंगे स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह, ये है बड़ी वजह!

Rinku Singh : आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन में रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स में रिटेन नहीं होना चाहेंगे... इसकी एक बड़ी वजह, जिसे वो समझ चुके होंगे...

Updated on: 18 Jun 2024, 10:23 AM

नई दिल्ली:

Rinku Singh : आईपीएल में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मशहूर हुए रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आज की तारीख में आन-बान-शान बन चुके हैं. अब ऐसे में जब आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होगा, तो फ्रेंचाइजी अपने इस स्टार को रिटेन करने की स्ट्रैटजी बना सकती है. लेकिन, रिंकू नहीं चाहेंगे कि केकेआर उन्हें रिटेन करे, क्योंकि ये टीम उन्हें बहुत ही मामूली सैलरी देती है. ऐसे में रिंकू KKR से अलग होकर ऑक्शन की राह चुन सकते हैं.

KKR देती है मामूली सैलरी

आईपीएल फेम रिंकू सिंह को जब भी मौका मिला है, उन्होंने अपनी काबिलियत साबित की है. मगर क्या आपको मालूम है कि कोलकाता नाइट राइडर्स उन्हें कितनी सैलरी देती है? असल में,  रिंकू 2017 से ही इस लीग का हिस्सा हैं. पंजाब किंग्स ने IPL 2017 में रिंकू को 10 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था. फिर अगले साल KKR ने उन्हें 80 लाख रुपये में खरीदा था. तब से वह इसी टीम के साथ हैं.

IPL 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में कोलकाता ने उन्हें 55 लाख रुपये में खरीदकर साथ जोड़ा. आपको जानकर हैरानी होगी कि आईपीएल 2023 में लाजवाब प्रदर्शन के बाद भी उनकी सैलरी 55 लाख रुपये ही रही. जबकि, इस बात को कोई नकार नहीं सकता कि रिंकू एक बड़ी कीमत डिजर्व करते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rinku 🧿🇮🇳 (@rinkukumar12)

ऑक्शन में उतरे तो नहीं आएंगे KKR के हाथ

भले ही रिंकू सिंह को मौका देकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने हीरो बनाने में मदद की हो, लेकिन यदि ये खिलाड़ी एक बार मेगा ऑक्शन में उतर गया तो फ्रेंचाइजी के लिए उन्हें वापस खरीदना आसान नहीं होगा.

जी हां, रिंकू ने अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता है और हर फ्रेंचाइजी जानती है कि इस खिलाड़ी के पास मुश्किल मैच जिताने की काबिलियत है. ऐसे में यदि रिंकू आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में उतरते हैं, तो उनपर करोड़ों की बड़ी-बड़ी बोली लग सकती है. कई टीमें उन्हें अपने खेमे में शामिल करना चाहेंगी. 

रिंकू सिंह के आंकड़ें

रिंकू ने 2018 में आईपीएल डेब्यू किया था, लेकिन उनका बेस्ट सीजन आईपीएल 2023 रहा है. जब उन्होंने गुजरात टायटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी और उस सीजन उन्होंने 474 रन भी बनाए थे. रिंकू के आईपीएल करियर की बात करें, तो उन्होंने 45 मैच खेले हैं, जिसमें 143.34 की स्ट्राइक रेट से 893 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें : Saurabh Netravalkar : सौरभ नेत्रावलकर के लिए मेगा ऑक्शन में छिड़ेगी बिडिंग वॉर, अपने लोकल बॉय को हर हाल में खरीदेगी ये फ्रेंचाइजी!