logo-image
लोकसभा चुनाव

विश्‍व कुश्ती : अंतिम पंघल ने कांस्य पदक जीता, पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल

विश्‍व कुश्ती : अंतिम पंघल ने कांस्य पदक जीता, पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल

Updated on: 22 Sep 2023, 01:40 AM

बेलग्रेड (सर्बिया):

सीनियर विश्‍व चैंपियनशिप में अपने पदार्पण पर भारतीय पहलवान अंतिम पंघल ने यहां गुरुवार को 53 किलोग्राम वर्ग के मुकाबले में स्वीडन की यूरोपीय चैंपियन जोना मालमग्रेन पर शानदार जीत दर्ज करते हुए कांस्य पदक जीता और 2024 पेरिस ओलंपिक कोटा पक्का किया। 

दो बार की यू20 विश्‍व चैंपियन अंतिम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थी और उन्‍होंने तकनीकी श्रेष्ठता के माध्यम से 16-6 से जीत हासिल कर अपना पहला सीनियर विश्व चैंपियनशिप पदक जीता।

अपनी कांस्य पदक जीत के रास्ते में अंतिम ने क्वालीफिकेशन में मौजूदा विश्‍व चैंपियन अमेरिका की ओलिविया डोमिनिक पैरिश को हराया, उसके बाद पोलैंड की रोक्साना मार्टा ज़सीना पर टीएसयू की जीत हुई।

हरियाणा की 19 वर्षीय लड़की, जो डब्ल्यूएफआई द्वारा विश्‍व निकाय द्वारा निलंबित किए जाने के बाद एक तटस्थ एथलीट के रूप में प्रतिस्पर्धा कर रही है, ने क्वार्टर फाइनल में रूस की नतालिया मालिशेवा को हराया और फिर बुधवार को सेमीफाइनल में उन्‍हें बेलारूस की टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता वेनेसा कलादज़िंस्काया से हार का सामना करना पड़ा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.